भाग्यश्री सारा क्रेडिट लेकर भाग गई थीं- ‘मैंने प्यार किया’ के बाद बेरोजगार हो गए थे सलमान खान, एक्ट्रेस को बताया था जिम्मेदार

सलमान खान ने ‘आपकी अदालत’ में बताया था कि ‘मैंने प्यार किया’ के बाद 4-5 महीनों तक उन्हें कोई काम नहीं मिला था।

salman khan, bhagyashree
'मैंने प्यार किया' के बाद बेरोजगार हो गए थे सलमान खान (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सलमान खान ने हिंदी सिनेमा में ‘बीवी होतो ऐसी’ से कदम रखा था, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से मिली थी। इस फिल्म में सलमान खान ऐक्ट्रेस भाग्यश्री के साथ नजर आए थे। दोनों की जोड़ी और केमिस्ट्री को भी फिल्म में बहुत पसंद किया गया था, साथ ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी काफी हिट रही थी। लेकिन फिल्म के बाद कुछ महीनों तक सलमान खान बेरोजगार रहे थे। इस बात के लिए उन्होंने ऐक्ट्रेस भाग्यश्री को जिम्मेदार ठहराया था।

सलमान खान ने फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से जुड़ा यह खुलासा ‘आपकी अदालत’ में किया था। सलमान खान ने फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा था, “मैंने प्यार किया’ के बाद 4-5 महीने तक मुझे कोई काम नहीं मिला था। ऐसा लग रहा था कि काम मिलेगा भी या नहीं, क्योंकि भाग्यश्री मैडम ने उस वक्त तय कर लिया था कि अब वह फिल्मों में काम नहीं करेंगी। शादी करेंगी।”

भाग्यश्री के बारे में बात करते हुए सलमान खान ने आगे कहा था, “और उन्होंने जाकर शादी भी कर ली थी। पूरा क्रेडिट जो फिल्म का होता है, वह लेकर भी भाग गई थीं। ऐसा लग रहा था इंडस्ट्री वालों को कि मुख्य वही थीं, जिनकी वजह से फिल्म चली थी, मैं तो केवल यूं ही था।” बता दें कि फिल्म के लिए सलमान खान को मात्र 31 हजार रुपये दिये जा रहे थे, लेकिन बाद में एक्टर की मेहनत को देखते हुए यह पैसे बढ़ाकर 75 हजार कर दिये गए थे।

‘मैंने प्यार किया‘ के लिए सलमान खान पहली पसंद नहीं थे। सलमान खान से पहले फिल्म निर्माता सूरज बड़जात्या एक्टर पीयूष मिश्रा को ‘प्रेम’ का किरदार देना चाह रहे थे। हालांकि वह ऑडिशन देने नहीं गए थे। इस बारे में पीयूष मिश्रा ने कहा था, “मुझे नहीं मालूम कि मैं उसके लिए ऑडिशन देने क्यों नहीं गया।”

पीयूष मिश्रा ने इस सिलसिले में आगे कहा था, “सूरज बड़जात्या सर ने मुझे फोन भी किया था। वह मुझे लॉन्च करना चाहते थे, उन दिनों मैं अच्छा भी दिखता था। लेकिन मुझे नहीं पता कि मैंने वह ऑफर क्यों नहीं स्वीकारा। मैं बेवकूफ नहीं हूं जो इस अवसर को ऐसे ही जाने देता। लोग कहते हैं कि मैंने थिएटर से अपने प्यार के लिए फिल्म नहीं की थी, लेकिन यह सच नहीं है। मुझे फिल्म करनी चाहिए थी।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।