ताज़ा खबर
 

सामने आई भाग्यश्री की ताजा तस्वीर, ऐसी दिखती है सलमान खान की पहली फिल्म की हीरोइन

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की लीड एक्टर के तौर पर पहली फिल्म मैंने प्यार क्यूं किया की हीरोइन भाग्यश्री की ताजा तस्वीरें आपको 90 के दशक की यादों में खींच ले जाएंगी।

Author नई दिल्ली | March 28, 2017 6:36 PM
सलमान के साथ काम करने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री को बॉलीवुड में उनकी मासूमियत और सादगी भरे अंदाज के लिए जाना जाता रहा।

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की लीड एक्टर के तौर पर पहली फिल्म मैंने प्यार क्यूं किया की हीरोइन भाग्यश्री की ताजा तस्वीरें आपको 90 के दशक की यादों में खींच ले जाएंगी। फिल्म में भाग्यश्री ने एक गंभीर स्वभाव वाली मिडिल क्लास लड़की की भूमिका निभाई थी। दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम, ‘कच्ची धूप’ में लोगों ने इनको पहली बार टीवी पर देखा। ‘मैंने प्यार किया’ भाग्यश्री की पहली फिल्म थी जो उन्हें कामयाबी की बुलंदियों पर ले गई। फिल्म की अपार सफलता के बावजूद भाग्यश्री ने फिल्मी लाइन को कैरिअर बनाने के बजाए घरेलू जिन्दगी गुजारने का फैसला किया। हालांकि शादी के बाद भी वह अपने पति के साथ २-३ फिल्मों में दिखाई दीं। उनकी शर्त बस इतनी थी कि उनकी फिल्मों में उनके पति को ही हीरो बनाया जाए।

सलमान के साथ काम करने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री को बॉलीवुड में उनकी मासूमियत और सादगी भरे अंदाज के लिए जाना जाता रहा। लेकिन अब वे कई अर्सों से बॉलीवुड को GuDbye बोल चुकी हैं। हालांकि अपनी कुछ फिल्मों के जरिए उन्होंने अब भी अपने फैंस के दिलों में अहम जगह बनाई है। 23 फरवरी 1969 को मुंबई में जन्मीं भाग्यश्री अपने जीवन के 47 साल पूरे कर चुकी हैं। उन्होंने अपने अभिनय जीवन की शुरुआत वर्ष 1987 में टीवी पर प्रसारित अमोल पालेकर की.. कच्ची धूप से की। सूरज बडज़ात्या निर्देशित फिल्म में सलमान खान और भाग्यश्री की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी।

इस बीच भाग्यश्री ने हिमालय दासानी के साथ शादी कर ली। शादी के बाद भाग्यश्री की कैद में है बुलबुल,त्यागी,पायल और घर आया मेरा परदेसी जैसी कुछ फिल्में प्रदर्शित हुयी लेकिन सभी फिल्मों ने टिकट खिड़की पर रिकॉर्ड तोड़ दिया। इन फिल्मों की नाकामयाबी के बाद भाग्यश्री ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया। अब भाग्यश्री अपने परिवार को फर्स्ट प्रायोरिटी दे रही हैं। सौम्य नेचर वाली भाग्यश्री का 23 साल का स्मार्टी लुक Abhimanya Dassani उनका बेटा है। भाग्यश्री की एक खूबसूरत बेटी भी है अवांतिका दशानी।

वर्ष 2001 में प्रदर्शित फिल्म ‘हेल्लो गर्ल्स’ के जरिये भाग्यश्री ने एक बार फिर से बॉलीवुड में वापसी की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। इस बीच भाग्यश्री ने भोजपुरी,मराठी और तेलगु फिल्मों में भी अभिनय किया। भाग्यश्री इन दिनों बॉलीवुड में सक्रिय नहीं हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App