ताज़ा खबर
 

मरने से 13 दिन पहले राजकुमार ने सलमान खान को कान में दिया था ‘गुरुमंत्र’, जानिये उस रात क्या कहा था

सलमान खान उस वक्त राजकुमार से मिलने उनके घर पहुंच गए थे, जब लेजेंड एक्टर बहुत बीमार थे। उस रोज वह अपनी आखिरी सांसे गिन रहे थे। खबरें थीं कि उन्हें कैंसर है, जब इस बारे में सलमान खान..

Salman Khan, Legend Rajkumar fighting, Rajkumar Inspirational Story, Salman Khan, सलमान खान,राजकुमार और सलमान खान (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में राजकुमार के एटीट्यूड को लेकर ही हमेशा किस्से सामने आए हैं। लेकिन सलमान खान के साथ उनका एक ऐसा किस्सा भी है जो काफी इंस्पायरिंग और दिल को छू लेने वाला है। सलमान खान और राजकुमार की पहली मुलाकात का किस्सा तो जगजाहिर है। जिसमें राजकुमार ने सलमान खान की एक गुस्ताखी पर अपना एटीट्यूड दिखाना शुरू कर दिया था। वहीं सलमान खान संग उनकी आखिरी मुलाकात काफी मार्मिक रही थी।

सलमान खान उस वक्त राजकुमार से मिलने उनके घर पहुंच गए थे, जब लेजेंड एक्टर बहुत बीमार थे। उस रोज वह अपनी आखिरी सांसे गिन रहे थे। खबरें थीं कि उन्हें कैंसर है, जब इस बारे में सलमान खान को पता चला कि राजकुमार की हालत बहुत नाजुक है और वह बड़ी बीमारी से जूझ रहे हैं तो उन्होंने वक्त तक नहीं देखा और देर शाम उनके घर जा पहुंचे।

जब राजकुमार से मिलने के लिए अड़ गए सलमान खान: सलमान खान को राजकुमार की फैमिली ने रिसीव किया। राजकुमार ने अपने बेटे पुरुराज को पहले ही कह रखा था कि इंडस्ट्री में उनकी मौत की खबर पहले नहीं फैलनी चाहिए जब तक कि उनका अंतिम संस्कार न हो जाए। ऐसे में सलमान खान राजकुमार से मिलने उनके घर तक आ पहुंचे थे। राजकुमार की बात का खास ध्यान रखते हुए उनकी फैमिली ने सलमान को राजकुमार से मिलने से मना कर दिया था। लेकिन सलमान खान ने जिद पकड़ ली और इमोशनल होकर कहा कि वह राजकुमार साहब को बहुत मानते हैं और अपनी जिंदगी में उन्होंने हमेशा उन्हें फॉलो किया है।

बुलंद आवाज के मालिक रहे राजकुमार को होने लगी थी बोलने में परेशानी: ये बात सुन कर राजकुमार की फैमिली पिघल गई और सलमान को उनसे मिलने की इजाजत मिल गई। इसके बाद जब सलमान खान राजकुमार के पास पहुंचे तो उन्होंने देखा कि सुपरस्टार राजकुमार एक कमरे में अकेले लेटे हैं, वह बेहद कमजोर हैं। जब सलमान ने बताया कि वह आए हैं तो राजकुमार की आवाज तक नहीं निकली। उन्हें बोलने में परेशानी आ रही थी। एक वक्त था जब राजकुमार की आवाज गूंजा करती थी, आज उनकी आवाज गले से बाहर नहीं नहीं पा रही है। ऐसे में सलमान ये देख काफी दुखी हुए।

सलमान ने हमेशा के लिए याद कर लीं राजकुमार की ये बातें:  जब राजकुमार बात करने में असमर्थ हुए तो सलमान अपना कान राजकुमार के मुंह के पास ले गए। राजकुमार ने जब सलमान खान के लिए कुछ बातें कहीं तो उन्होंने लेजेंड एक्टर की उन बातों को हमेशा हमेशा के लिए याद कर लिया।

राजकुमार ने मरने से 13 दिन पहले सलमान के कान में कहा कि- मुझे कई लोगों ने तुम्हारे बारे में बताया कि एक लड़का नया नया आया है। बहुत बढ़िया काम करता है। वह अच्छी फिल्में करता है और कभी भी पैसे के लिए किसी भी फिल्म को साइन नहीं कर लेता है। राजकुमार ने आगे कहा- लोगों ने मुझसे कहा कि वहो लड़का लोगों की भी बहुत तरह से मदद करता है।

जाते-जाते सलमान को राजकुमार ने दी थी ये सीख: राजकुमार ने कहा कि – बेटा कभी भी इस बात का अहसास लोगों को मत कराना। मदद का ईनाम मिलने पर उसका महत्व खत्म हो जाता है। फिर वो सौदा बन जाता है। राजकुमार की ये बात सलमान खान ने हमेशा के लिए अपने पल्ले बांध ली।

बताते चलें, मौत से पहले राजकुमार ने अपने बेटे को कहा था कि उनकी मौत की खबर सब जगह फैलनी नहीं चाहिए। राजकुमार ने अपने बेटे से कहा था- ‘मौत और जिंदगी इंसान का निजी मामला है। मेरी मौत के बारे में किसी को भी पता नहीं चलना चाहिए। बस सिर्फ एक शख्स को ही मेरे निधन के बारे में बताना मेरे दोस्त चेतन आनंद को। मेरा अंतिम संस्कार जब हो जाए तो उसके बाद ही मेरी मौत के बारे इंडस्ट्री को बताना।’

Next Stories
1 ‘कुर्सी है कोई जनाजा नहीं, उतर जाओ..’ पुण्य प्रसून बाजपेयी ने सरकार पर साधा निशाना, लोग करने लगे ऐसे कमेंट
2 कोरोना से लोग मर रहे हैं और अमित शाह के बेटे क्रिकेट टूर्नामेंट करा रहे- बॉलीवुड एक्टर ने साधा निशाना, अंबानी-अडानी का भी लिया नाम
3 राहुल गांधी झूठे हैं- कहकर कांग्रेस प्रवक्ता पर बिफर पड़े संबित पात्रा, इस सवाल से हो गए थे नाराज़
यह पढ़ा क्या?
X