ताज़ा खबर
 

हिट एंड रन मामला: वकील की मांग, कमाल ख़ान को बतौर गवाह बुलाया जाए

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान से जुड़े वर्ष 2002 के हिट एंड रन मामले में ताजा घटनाक्रम के तहत, एक वकील ने शुक्रवार को मांग की कि हादसे के वक्त कार कौन चला रहा था, इस बात पर प्रकाश डालने...
Author April 25, 2015 11:21 am
हिट एंड रन मामले में सलमान खान दोषी करार।

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान से जुड़े वर्ष 2002 के हिट एंड रन मामले में ताजा घटनाक्रम के तहत, एक वकील ने शुक्रवार को मांग की कि हादसे के वक्त कार कौन चला रहा था, इस बात पर प्रकाश डालने के लिए अदालत गायक कमाल खान को गवाह के तौर पर बुलाए।

सलमान के दोस्त कमाल खान 28 सितंबर 2002 को उपनगर बांद्रा में एक बेकरी में सलमान की टोयोटा लैंड क्रूजर कार चढ़ने के दौरान उस कार में बैठे थे। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हुई थी जबकि चार अन्य घायल हुए थे।

सामाजिक कार्यकर्ता संतोष दौंदकर की ओर से पेश अधिवक्ता आभा सिंह ने 25 पृष्ठों की लिखित दलीलों में यह मांग की। संतोष ने पुलिस के खिलाफ कथित रूप से झूठे सबूत पेश करने पर कार्रवाई की मांग को लेकर आवेदन दायर किया था।

अधिवक्ता ने दलील दी कि कमाल ‘‘मुख्य’’ गवाह था और उसने चार अक्तूबर 2002 को पुलिस को बयान दिया था कि सलमान कार चला रहे थे जबकि उनके अंगरक्षक, पुलिस कांस्टेबल रवींद्र पाटिल उनके बाएं जबकि वह खुद पिछली सीट पर बैठे थे।

उन्होंने कहा कि पाटिल की सुनवाई के दौरान मौत हो गई और एकमात्र चश्मदीद गवाह कमाल खान बचे और उन्हें गवाही के लिए बुलाकर पूछना चाहिए था कि कार कौन चला रहा था। सलमान का कहना है कि कार उनके परिवार का चालक अशोक सिंह चला रहा था।

अधिवक्ता ने उच्चतम न्यायालय के एक फैसले का हवाला देते हुए कहा कि ‘मुख्य गवाह’ को हटाया नहीं जा सकता। अगर गवाह महत्वपूर्ण है तो न्यायाधीश सुनवाई के किसी भी चरण में उसे बुला सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.