ताज़ा खबर
 

क्या सलमान खान को भी नहीं मिला ऑस्कर अवार्ड का न्योता?

हाल ही में बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स को ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए इनवाइट किया गया। इनमें अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्य राय बच्चन, आमिर खान, प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण शामिल हैं।

निचली अदालत ने सलमान को 1 साल और 5 साल की सजा सुनाई थी। बाद में हाई कोर्ट ने सलमान को बाकी दोनों मामलों में बरी कर दिया।

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए आमंत्रित किए जाने की खबरें हाल ही में आई थीं। खबर थी कि बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स के बीच ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए इनविटेश की लिस्ट में सलमान खान का भी नाम शामिल है। लेकिन हाल ही में सलमान का एक इंटरव्यू सामने आया है, जिसमें सलमान ने ऑस्कर अवॉर्ड्स के इनविटेशन को लेकर अपना रिएक्शन दिया है।

एक इंटरव्यू दिया जिसमें उनसे पूछा गया कि ऑस्कर के लिए उन्हें इनविटेशन मिला है, उन्हें कैसा लग रहा है। इसको लेकर सलमान का जवाब चौंका देने वाला था। बॉलीवुड लाइफ को दिए इंटरव्यू में सलमान ने इस बात को सिरे से खारिज किया। उन्होंने कहा ‘देयर इस नो सच एस थिंग्स’। उन्होंने कहा ऐसा कुछ भी नहीं है। सलमान ने इस दौरान कहा कि ,’ हम हिन्दी अवॉर्ड्स के लिए इनवाइटेड हैं, जितने भी होते हैं। इनमें मैं जाता हूं और वहां परफॉर्म भी करता हूं।’ उनके इस रिएक्शन से लगता है कि जैसे उन्हें ऑस्कर अवॉर्ड के लिए इनविटेशन नहीं मिला है। या फिर सलमान ने ही इस इनविटेशन को टर्न डाउन कर दिया है।

बता दें, हाल ही में बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स को ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए इनवाइट किया गया। इनमें अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्य राय बच्चन, आमिर खान, प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण जैसे कलाकारों के अलावा निर्देशक मृणाल सेन, बुद्धदेब दासगुप्ता और गौतम घोष को ऑस्कर अकादमी के ‘क्लास ऑफ 2017’ का हिस्सा बनने के लिए इनवाइट किए गए हैं। वहीं बॉलीवुड के किंग शाहरुख का नाम इस लिस्ट में नाम नहीं है।

वहीं ऑस्कर की आधिकारिक वेबसाइट पर ‘एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स, आर्ट्स एंड साइंसेज’ के अध्यक्ष चेरिल बून इसाक्स के बयान के हवाले से कहा गया है कि, ‘ हम अकादमी के लिए अपने नए वर्ग को आमंत्रित करने पर गर्व महसूस कर रहे हैं। पूरा मोशन पिक्चर समुदाय वह है जो हम इसे बनाते हैं।’ खबर थी कि सलमान खान को भी इस इवेंट के लिए बुलाया गया है। वहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मशहूर हस्तियों में गेल गैडोट, नेओमी हैरिस, क्रिस हेम्सवर्थ, एडम ड्राइवर, रिज अहमद, ड्वेन जॉनसन, बेट्टी व्हाइट, क्रिस प्रैट और रूपर्ट ग्रिंट आदि हस्तियों को इनवाइट किया गया है। इसके अलावा निर्देशकों में बैरी जेनकिंस, जॉर्डन पील, डेविड एयर, थियोडोर मेल्फी और रुसो ब्रदर्स इनवाइट किए गए हैं।

इस बार रिकॉर्ड संख्या में 57 देशों के 774 नए सदस्य हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार इंडिया से इरफान खान, सलमान खान, कॉस्ट्यूम डिजाइनर अर्जुन भसीन के साथ-साथ निर्देशक आनंद पटवर्धन और पटकथा लेखिका सूनी तारापोरेवाला को भी इनवाइट किया गया है।

 

Next Stories
1 प्रभास के साथ बॉलीवुड डेब्यू की तैयारी में बाहुबली को-स्टार अनुष्का शेट्टी, ले रहे हैं हिंदी की क्लास
2 जाह्नवी कपूर या सारा अली खान नहीं, स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 में नजर आएंगी चंकी पांडे की बेटी अनन्या
3 ‘नीरजा’ की बहादुर एक्ट्रेस सोनम कपूर राल्फ एंड रुसो के लिए बनीं खूबसूरत राजकुमारी, देखें तस्वीरें
ये पढ़ा क्या?
X