सलमान खान को फिल्म में कास्ट करना चाहते थे डायरेक्टर, पिता ने वापस किए पैसे तो फूट-फूटकर लगे थे रोने

सलीम खान ने बताया था कि डायरेक्टर ने सलमान खान को कास्ट करने के लिए साइनिंग अमाउंट दे दिया था। लेकिन बाद में उन्होंने इसे वापस कर दिया था।

Salman Khan Salim Khan
सलीम खान के साथ सलमान खान (Photo- Indian Express)

सलमान खान ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है। सलमान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा कलेक्शन करती हैं। आज हर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर सलमान खान को अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहता है, लेकिन ये कोई नया नहीं है। सलमान के साथ ऐसा करियर की शुरुआत में भी होती है जब उन्हें साइन करने के लिए डायरेक्टर उनके घर तक चले आते थे।

सलमान खान के पिता सलीम खान ने खुद इंटरव्यू में एक किस्सा साझा किया था। सलीम खान ने बताया था, ‘डायरेक्टर एस रामनाथन ने सलमान को शुरुआती दिनों में साइन किया था। उस दौरान सलमान की मैंने प्यार किया रिलीज ही हुई थी। ये फिल्म रिलीज होने के 6-7 महीने बाद ही उन्होंने साइनिंग अमाउंट 5 लाख 5 हजार रुपए दिया। अब वो कोई साउथ की फिल्म लाते रहे तो कभी कहते कि ये फिल्म देख लो या ऐसा कर लेते हैं। उन्होंने इतनी मुझे तमिल फिल्में दिखाईं कि मैं तमिल सीख गया होता।’

सलीम खान आगे कहते हैं, ‘बहुत समय तक ऐसा चला, लेकिन मुझे पता था कि सलमान इन फिल्मों को बिल्कुल पसंद नहीं करेगा। वो लगातार नहीं, दो या तीन बार ही आते थे। वो दो महीने पहले आए थे। मैंने कहा कि रामनाथन जी जब भी आपको अच्छी फिल्म मिल जाएगी सलमान आपके साथ काम करेगा। आप अपनी अमानत ले जाइए। उसके बावजूद भी सलमान साइन ही है। मैं उनकी बातों से समझ गया कि उन्हें पैसों की थोड़ी जरूरत है। मैंने उन्हें पूरे पैसे निकालकर दिए।’

बकौल सलीम खान, वो उस समय कुछ नहीं बोले। उठे और दरवाजे की तरफ जाने लगे तो उनकी आंखों से आंसू गिरने लगे। उनके गले से आवाज ही नहीं निकल पाई। उन्होंने कहा- आपको पता है कि मैंने कितने लोगों को अपने करियर में साइन किया? लेकिन आजतक मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ। बहुत सारे लोग तो मेरी शक्ल भूल गए। मैं सीना ठोककर कहता हूं कि मुझे किसी का कोई पैसा नहीं देना है। अगर फिल्म नहीं बनी है तो मैंने उनका पैसा तक वापस कर दिया है।

एक अन्य इंटरव्यू में सलीम खान ने बताया था कि सलमान खान ने अपने जीवन में गलतियों से बहुत सारी चीजों को सीखा है। मैंने कभी उसे नहीं कहा कि तुम्हें ऐसा करना चाहिए। कई बड़ी गलतियां भी हुईं, लेकिन उसने इससे हमेशा सीखा।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट