मां को हुई तकलीफ मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता था- हेलेन व सलीम की शादी बोले थे सलमान खान, सौतेली मां संग यूं करते हैं व्यवहार

सलमान खान ने फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में बताया था कि हेलेन और सलीम खान की शादी के वक्त उनके परिवार का माहौल कैसा था।

salman khan, helen, salma khan
सलमान खान अपनी मां सलमा खान और हेलेन संग (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेलेन ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। साल 1980 में हेलेन ने मशहूर लेखक सलीम खान के साथ शादी की थी। उनकी शादी की वजह से सलीम खान की पहली पत्नी को काफी झटका लगा था, साथ ही उनका परिवार भी खुश नहीं था। खुद सलमान खान भी अपनी मां को हुई इस तकलीफ से काफी परेशान हो गए थे। इस बात का खुलासा सलमान खान ने साल 1990 में फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में किया था।

सलमान खान ने इंटरव्यू में हेलेन संग अपनी बॉन्डिंग भी साझा की। उन्होंने बताया, “मेरी मां मेरे लिए सबसे बेस्ट हैं। मैं यह नहीं बता सकता कि क्यों और मुझे लगता भी नहीं है कि इसके लिए किसी व्याख्या की जरूरत होगी। हमारी एक-दूसरे से काफी अच्छी बॉन्डिंग है, क्योंकि सच कहूं तो मैं मम्माज बॉय हूं।”

सलमान खान ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “मैं अपनी मां को दुखी नहीं देख सकता था। उन्हें उस वक्त बहुत तकलीफ हुई थी जब मेरे पापा ने दोबारा शादी की थी। मुझे भी इस बात से नफरत होती थी जब वह पापा के घर आने का इंतजार करती थीं। लेकिन धीरे-धीरे मां ने ये सभी चीजें स्वीकारनी शुरू कर दीं। पापा ने भी हमें समझाया कि वह हमेशा मां को प्यार करेंगे और उनके आसपास ही रहेंगे।”

सलमान खान ने हेलेन से हुई सलीम खान की शादी पर अपना रिएक्शन देते हुए कहा था, “मैं उस वक्त करीब 10 साल का था और हेलेन आंटी को स्वीकार करने में हमें थोड़ा वक्त लगा था। आज वह हमारे परिवार का हिस्सा हैं। हमारा पूरा परिवार एक बंद मुट्ठी की तरह है और हर कोई यह जानता है कि अगर हम में से किसी को भी किसी की जरूरत पड़ेगी तो हम उस वक्त मौजूद रहेंगे।”

सलमान खान से इतर खुद सलीम खान ने भी अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि शुरुआत में थोड़ी समस्याएं आई थीं। लेकिन जैसे-जैसे बच्चों को समझ आने लगा कि सलमा खान ने हेलेन को स्वीकार कर लिया है और वह दिल की भी अच्छी हैं तो बच्चों ने भी उन्हें स्वीकार करना शुरू कर दिया था। वहीं हेलेन ने सलीम खान से शादी पर कहा था, “वह शादीशुदा थे और इस बात ने मुझे परेशान किया था। मुझे काफी हद तक पछतावा भी हुआ था।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट