ताज़ा खबर
 

सलमान खान ने दो साल के बच्चे के लीवर ट्रांसप्लांट में की मदद, बीइंग ह्यूमन की तरफ से दिए दो लाख रुपए

बीइंग ह्यूमन पहली ऐसी चैरिटेबल संस्था थी जिसे हमने अप्रोच किया और मैं उम्मीद कर रहा था कि मुझे वहां से एक लाख रुपए मिलेंगे लेकिन इसके बजाए हमें 2 लाख रुपए मिले।

Salman Khan, Being Human, Tubelightसलमान खान। (Image Source: Instagram)

सलमान खान की एनजीओ बीइंग ह्यूमन बहुत सारे लोगों की मदद करती है खासतौर से बच्चों की। कल यानी 16 जून को इंडियन एक्सप्रेस ने राकेश अवर से बात की, जो दो साल के बच्चे के पिता हैं। उनका बच्चा लीवर की बीमारी बीमारी से पीड़ित है और उसे लीवर ट्रांसप्लांट की जरुरत है। उन्होंने बताया- हमने केवल सुना था कि सलमान खान लोगों की मदद करते हैं। हमें अपने बच्चे के ईलाज के लिए फंड इकट्ठा करना था। उसे लीवर ट्रांसप्लांट की जरुरत है जिसकी कीमत 12 लाख रुपए है। चूंकि हमारे पास पर्याप्त पैसे नहीं थे इसलिए हमने डॉक्टर से हमें और समय देने के लिए कहा, जिसके बाद 18 जुलाई 2017 को सर्जरी होनी है। पहले यह 31 मई को होने वाली थी।

बीइंग ह्यूमन पहली ऐसी चैरिटेबल संस्था थी जिसे हमने अप्रोच किया और मैं उम्मीद कर रहा था कि मुझे वहां से एक लाख रुपए मिलेंगे लेकिन इसके बजाए हमें 2 लाख रुपए मिले। हमें लगभग 5 लाख रुपए टाटा चैरिटेबल ट्रस्ट से मिले हैं और 3 लाख रुपए मुख्यमंत्री ट्रस्ट से। हमें अभी भी 12 लाख रुपए के टारगेट तक पहुंचना बाकी है लेकिन हम उसके काफी करीब हैं। मैं उन सभी का आभारी हूं जिन्होंने हमारी मदद की। सलमान खान की बीइंड ह्यूमन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए मिस्टर अवर ने कहा- मुझे नहीं पता था कि मुझे सही में बीइंग ह्यूमन से मदद मिलेगी लेकिन उन्होंने मदद की और यह काफी आसान प्रक्रिया थी।

अवर ने कहा- मैं अमीर आदमी नहीं हूं और मुझे यह पता नहीं है कि मैं कैसे अपने बच्चे को बचा पाउंगा। उसका ईलाज मुंबई के अपोलो अस्पताल में चल रहा है। इस समय मेरा बेटा ङर पर है और कुछ दिनों बाद सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया जाएगा। अब मैं उम्मीद लगाए हुए हूं। सलमना खान की बीइंग ह्यूमन बहुत से लोगों की मदद करती है। इस पहल के जरिए सुपरस्टार समाज को कुछ वापस देने की कोशिश करते हैं।

वर्कफ्रंट की बात करें तो सलमान खान की ट्यूबलाइट रिलीज होने वाली है। जिसमें वो सीधे-साधे भोले-भाले लक्ष्मण सिंह बिष्ट के रूप में नजर आएंगे। सलमान ने इस रोल के लिए कड़ी मेहनत की है। सलमान खुद बताते हैं कि यह रोल उनके लिए आसान नहीं था। लेकिन इस दौरान उन्हें बताया कि दो खास लोगों ने इस किरदार को जिंदा करने में उनकी मदद की।

mubarakan, mubarakan new poster, mubarakan anil kapoor poster, mubarakan anil kapoor, mubarakan posters, mubarakan pics, mubarakan trailer, mubarakan arjun kapoor, arjun kapoor anil kapoor, anil kapoor nephew arjun kapoor, mubarakan news, mubarakan cast, mubarakan release date

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मधुर भंडारकर ने कहा- आज की पीढ़ी को आपातकाल के बारे में बताने के लिए बनाई इंदु सरकार
2 ‘जिंदगी ये जिंदगी’ से कमबैक कर रही हैं आयशा टाकिया, प्लास्टिक सर्जरी की खबर को बताया फर्जी
3 आखिर रणबीर कपूर को मिल ही गया इम्तियाज अली निर्देशित फिल्म का नाम सजेस्ट करने का इनाम
यह पढ़ा क्या?
X