ताज़ा खबर
 

Corona Virus: दिहाड़ी मजदूरों की सहायता कर रहे सलमान खान, 23 हजार मजदूरों को भेज रहे इतना धन

सलमान के एक करीबी सूत्र ने कहा कि सुपरस्टार तब तक इन श्रमिकों की सहायता करते रहेंगे जब तक कि देश की स्थिति में सुधार नहीं हो जाता।

Author Updated: April 8, 2020 3:44 PM
मजदूरों की सहायता के लिए आगे आए सलमान खान

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडियन सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने बुधवार को कहा कि बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने फिल्म उद्योग में काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरों के खातों में पैसे भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अभिनेता ने हाल ही में 25,000 दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को आर्थिक रूप से समर्थन देने का वादा किया था, जो कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए 21 दिनों के लॉकडाउन से बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। एफडब्ल्यूआईसीई के अध्यक्ष बी एन तिवारी के अनुसार, सलमान ने मंगलवार से फिल्म उद्योग के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को तीन-तीन हजार रुपये का प्रारंभिक भुगतान करना शुरू कर दिया है।

तिवारी ने कहा, ‘‘हमने उन्हें अब तक 23,000 कर्मचारियों की अंतिम सूची दी थी, जिन्हें वित्तीय मदद की सख्त जरूरत है। वह किस्तों में धन हस्तांतरित करने जा रहे हैं क्योंकि वह नहीं चाहते हैं कि लोग इसका दुरुपयोग करें। उन्होंने कल प्रत्येक कर्मचारी को लगभग 3,000 रुपये स्थानांतरित किए हैं और कुछ समय बाद वह फिर से धन हस्तांतरित करेंगे। कर्मचारियों की मदद करने के लिए हम उनके शुक्रगुजार हैं।’’ सलमान के एक करीबी सूत्र ने कहा कि सुपरस्टार तब तक इन श्रमिकों की सहायता करते रहेंगे जब तक कि देश की स्थिति में सुधार नहीं हो जाता।

एफडब्ल्यूआईसीई ने कहा कि यशराज फिल्म्स ने भी लगभग 3,000 श्रमिकों को 5,000. 5000 रुपये की वित्तीय मदद प्रदान की है। उन्होंने कहा, “सलमान के अलावा, बॉलीवुड के बहुत से लोग श्रमिकों की मदद के लिए आगे आए हैं, जिनमें अजय देवगन और रोहित शेट्टी शामिल हैं, जिन्होंने 51-51 लाख रुपये दिए हैं। बोनी कपूर और अर्जुन कपूर ने भी पैसे दिए हैं, कुछ और भी हैं जिन्होंने फेडरेशन को वित्तीय सहायता की पेशकश की है।

हमें मंगलवार को प्रोड्यूसर्स गिल्ड आॅफ इंडिया से भी 1.5 करोड़ रुपये मिले। तिवारी ने कहा, ‘‘महासंघ को फिल्म उद्योग के लोगों से कुल 3 करोड़ रुपये मिले हैं। अमिताभ बच्चन सहायता कर रहे हैं, जो एक लाख श्रमिकों को राशन देने जा रहे हैं। वह कूपन प्रदान करने जा रहे हैं, जो हमें एक या दो दिन में मिल जाएंगे।’’ भाषा कृष्ण कृष्ण नरेश

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सोनाक्षी सिन्हा के बाद अब एकता कपूर पर मुकेश खन्ना का तंज, बोले- महाभारत की हत्या कर दी
2 फिल्म डायरेक्टर बोले- बीजेपी IT सेल का चीफ अमित मालवीय नफरत का सौदागर, अब करारा जवाब देने का समय
3 Coronavirus, Bollywood Latest Update: बिग बॉस फेम पारस छाबड़ा और माहिरा शर्मा ने जरुरतमंदों को बांटे खाने के पैकेट्स, दिल खोलकर किया दान