ताज़ा खबर
 

26 साल से सलमान खान के बॉडीगार्ड हैं ‘शेरा’, जानिये कितनी लेते हैं फीस

Salman Khan Bodyguard: शेरा का असली नाम गुरमीत सिंह जॉली है। सिख परिवार में जन्मे शेरा को बचपन से ही बॉडी बिल्डिंग का शौक था।

Shera, salman khan bodyguard, Salman Khan, shera bodyguard of salman khan, shera bodyguard of salman khan salaryशेरा 1987 में अपने बॉडी बिल्डिंग के दम पर जूनियर मिस्टर मुंबई और अगले साल जूनियर मिस्टर महाराष्ट्र चुने गए थे

Salman Khan Bodyguard Shera: बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के साथ साये की तरह रहने वाले उनके बॉडीगार्ड शेरा ने साथ-साथ 26 साल का सफर पूरा कर लिया है। खुद शेरा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए इसकी जानकारी दी है। शेरा ने सलमान के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘मालिक और मैं अपने अतीत की तरफ़ देखते हुए, यह देखने के लिए हम कितने समय से साथ हैं…26 साल का साथ और अनंत काल तक।’

आपको बता दें लंबे कद – काठी वाले शेरा किसी सेलेब्रिटी से कम नहीं हैं। सलमान के अलावा शेरा कई इंटरनेशनल सेलिब्रिटीज़ जैसे माइकल जैक्सन, विल स्मिथ, जैकी चेन को भी अपनी सिक्योरिटी दे चुके हैं। लेकिन पिछले 26 सालों से वो सलमान खान की परछाईं बनकर उनके साथ रहते हैं।

सलमान के प्रति समर्पण है मिसाल : शेरा का सलमान के प्रति समर्पण किसी मिसाल से कम नहीं हैं। कुछ सालों पहले एक इंटरव्यू में शेरा ने कहा था, “ मैं भाईजान के साथ अपनी आखिरी सांस तक रहूंगा। जबतक जिंदा हूं मैं भाईजान के साथ ही रहूंगा।”

शेरा कहते हैं कि वो कभी भी सलमान के पीछे नहीं खड़े होते, बल्कि हमेशा आगे ही खड़े होकर आने वाली हर समस्या को रोकते हैं।

फीस भी कम नहीं:  सलमान खान शेरा को महज़ एक सिक्योरिटी गार्ड की तरह नहीं देखते बल्कि वो उनके लिए परिवार के सदस्य हैं। उन्हें फीस के तौर पर अच्छी खासी रकम दी जाती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शेरा को सालाना 2 करोड़ यानी महीने के लगभग 16 लाख रुपए मिलते हैं। सलमान ने अपनी फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ शेरा को समर्पित की थी। शेरा के बेटे टाइगर ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर सलमान की फिल्म ‘सुल्तान ‘ में काम किया । ऐसी खबरें भी हैं कि सलमान टाइगर को लॉन्च करने वाले हैं।

सलमान के लिए 8 किलोमीटर पैदल चले थे शेरा: करीब 21 साल पहले की घटना है। सलमान खान को उनके फैंस ने इस तरह घेर लिया था कि उनकी गाड़ी आगे नहीं बढ़ पा रही थी। ऐसे में शेरा ने 8 किलोमीटर पैदल चलकर सलमान खान को सुरक्षित वहां से निकला था। कई और मौकों पर भी शेरा को रास्ता क्लियर करवाने के लिए 5 किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ता है।

और तो और शेरा एक दिन पहले ही उस जगह का जायजा लेने पहुंच जाते हैं जहां सलमान को जाना होता है। इस लॉकडाउन में जब सलमान अपने पनवेल वाले फर्म हाउस पर रुके हैं, तब भी शेरा उनके साथ ही हैं। छुट्टियों में भी शेरा उन्हें अकेला नहीं छोड़ते।

शुरुआती सफ़र : शेरा का असली नाम गुरमीत सिंह जॉली है। सिख परिवार में जन्मे शेरा को बचपन से ही बॉडी बिल्डिंग का शौक था। शेरा के पिता गाडियां रिपेयर करते थे। वे गुरमीत को शेरा कहकर बुलाते। शेरा 1987 में अपने बॉडी बिल्डिंग के दम पर जूनियर मिस्टर मुंबई और अगले साल जूनियर मिस्टर महाराष्ट्र चुने गए। साल 1995 में सलमान के भाई सोहेल खान ने सलमान के विदेशी दौरे के लिए शेरा को चुना। फिर शेरा की सर्विस को देखते हुए सोहेल ने शेरा को सलमान का बॉडीगार्ड बना दिया। तब से लेकर अबतक 26 साल हो गए, शेरा सलमान खान के साथ ही हैं। वो उन्हें मालिक कहते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Birthday Special: राधिका आप्टे ने गुपचुप तरीके से किया था विवाह, शादी में पहनी थी फटी-पुरानी साड़ी
2 अभिनेता अर्जुन कपूर कोरोना पॉजिटिव, डॉक्टरों की सलाह पर हुए होम क्वारंटीन
3 स्पोर्ट्स ब्रा पहनकर पार्क में जाने पर एक्ट्रेस के साथ कथित तौर पर मारपीट, कांग्रेस नेता पर आरोप
ये पढ़ा क्या?
X