ताज़ा खबर
 

सलमान खान ने पत्रकार से पूछा- आपको लगा था क‍ि मैं हमेशा के लि‍ए जेल जा रहा हूं? ट्व‍िटर पर हुई ख‍िंचाई

काले हिरण मामले में सलमान के साथ फ़िल्म बनाने वाले निर्माताओं की जहां नींद उड़ी हुई थी वहीं सलमान के जवाब से साफ़ था कि वे इस मामले को लेकर बेफ्रिकी में थे।

काले हिरण मामले में सलमान खान का जवाब रसूख़दार लोगों का वर्चस्व बयान करता है

सलमान खान काले हिरण शिकार मामले में बरी हो चुके हैं। ये मामला एक क्लासिक उदाहरण है कि कैसे पैसे और रसूख के बल पर भारत का एक स्टार सेलेब्रिटी कानून को बरगलाने में सफ़ल रहा है। इस मामले ने भले ही उन फ़िल्म निर्माताओं की नींद उड़ा दी थी जिन्होंने सलमान की फ़िल्मों पर पैसा लगाया हुआ था लेकिन सलमान तो आखिर सलमान है, वे इस मुद्दे को लेकर ज़रा भी विचलित नहीं थे और ये एक बार फिर फ़िल्म रेस 3 के प्रमोशन के दौरान देखने को मिला। कई सितारों से सज़ी इस फ़िल्म का ट्रेलर कल ही लॉन्च हुआ है। इस फ़िल्म से जुड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया कॉर्डोनिटेर साफ कर चुके थे कि काले हिरण और कर्नाटक चु्नाव से जड़े सवाल रेस 3 के एक्टर्स से न पूछे जाएं। लेकिन इसके बावजूद एक पत्रकार के सवाल के जवाब में सलमान ने कहा – ” क्या आपको लगा था कि मैं हमेशा के लिए जेल के अंदर रहने वाला हूं? और जब पत्रकार ने इसका जवाब नहीं में दिया तो सलमान ने कहा – धन्यवाद, क्योंकि मैं आपके लिए परेशान था।

लेकिन सोशल मी़डिया सलमान के इस उत्तर से इंप्रेस नहीं दिखे और कई लोगों ने सलमान के इस जवाब पर तीखी प्रतिक्रिया दी।
एक शख़्स ने ट्वीटर पर लिखा – ठीक ही तो कह रहे हैं सलमान, हमारे देश में कोई कुछ भी कर निकलने की क्षमता रखता है.’ एक और शख़्स ने कहा कि हम पैसे की ताकत को जानते हैं.. जो सबसे ज़्यादा बोली लगाएगा, पुलिस और न्याय उसके हाथों बिक जाएगा’
ट्वीटर पर लोगों ने कुछ इस तरह प्रतिक्रिया दी –

गौरतलब है कि सलमान को 1998 में फ़िल्म हम साथ साथ है की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने का दोषी पाया गया था और उन्हें पांच साल की सज़ा सुनाई गई थी. इस फ़िल्म में उनके सह कलाकार सैफ़ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम पर आरोप लगा था कि उन्होंने सलमान को शिकार करने के लिए उकसाया था लेकिन सबूतों के अभाव में इन सभी कलाकारों को बरी कर दिया गया था।

सलमान ने उस साल 7 अप्रैल से लेकर 9 अप्रैल तक जेल में समय बिताया था। इसके बाद से ही वो ज़मानत पर हैं। सलमान ने इसके बाद अपनी सज़ा के खिलाफ़ पिटीशन दायर की थी जिसकी सुनवाई जुलाई 17 को होनी है। सलमान की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म रेस 3 को रेमो डिसूज़ा डायरेक्ट कर रहे हैं और इस फ़िल्म में अनिल कपूर, जैकलीन फर्नांडिस, बॉबी देओल और डेज़ी शाह जैसे कलाकार नज़र आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App