ताज़ा खबर
 

‘सैराट’ एक्ट्रेस रिंकू ने 66 फीसदी अंकों के साथ दसवीं पास की

मराठी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'सैराट' में अपने किरदार के लिए 2015 के राष्ट्रीय पुरस्कारों में विशेष उल्लेख (स्पेशल मेंशन) हासिल करने वाली प्रेरणा एम. राजगुरु उर्फ रिंकू ने 66.40 फीसदी अंकों के साथ दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है।
Author नई दिल्ली | June 13, 2017 18:18 pm
सैराट फिल्म का बजट बहुत ज्यादा नहीं होने के बावजूद यह सिनेमाघरों में तकरीबन 100 दिनों तक टिकी रही।

मराठी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘सैराट’ में अपने किरदार के लिए 2015 के राष्ट्रीय पुरस्कारों में विशेष उल्लेख (स्पेशल मेंशन) हासिल करने वाली प्रेरणा एम. राजगुरु उर्फ रिंकू ने 66.40 फीसदी अंकों के साथ दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। समूचे राज्य और फिल्म उद्योग में प्रसिद्ध 17 वर्षीय रिंकू ने मंगलवार को जारी हुए परीक्षण परिणामों में हिंदी में (87) मराठी में (83) और अंग्रेजी में (59) अंक हासिल किए हैं। उन्होंने महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद के पुणे मंडल से विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी में (42), गणित में (48) और समाज शास्त्र में (50) अंक हासिल कर कुल 500 अंकों में 66.40 प्रतिशत हासिल किया है।

करीब 14 वर्षीय स्कूली छात्रा रिंकू को 2014 में निर्देशक नागराज मंजुले ने फिल्म ‘सैराट’ के लिए चयनित किया था। एसएससीई 2017 की परीक्षा में 17 लाख छात्र शामिल हुए थे। इस साल 88.74 फीसदी विद्यार्थी सफल हुए हैं, जिनमें 193 विद्यार्थियों ने 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। रिंकू अभी केवल 16 साल की हैं लेकिन उन्होंने मराठी फिल्म जगत में अच्छे अभिनय से अपना दबदबा बना लिया है। रिंकू इस साल दसवीं की परीक्षा दे रही है। फिल्मों में आने के बाद रिंकू ने कभी भी अपनी पढ़ाई को छोड़ने के बारे में नहीं सोचा। कई ऐसे कलाकारों को देखा गया है जो कि फिल्मी दुनिया में आने के बाद इतने व्यस्त हो जाते हैं कि वे अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाते हैं जिसका उनको जिंदगी भर मलाल रहता है।

आपको बता दें कि फिल्म ‘सैराट’ में बेहतरीन अभिनय के लिए रिंकू को 63वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड के स्पेशल अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। यह फिल्म मराठी फिल्म जगत की अबतक की सबसे बड़ी हिट फिल्म रही है। इस फिल्म को कन्नड़ भाषा में भी बनाया जा रहा जिसमें रिंकू अपने ‘सैराट’ वाले किरदार में हैं। कन्नड़ में बनाई जा रही इस फिल्म का नाम ‘मानासु माल्लिगे’ रखा गया है।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.