हम आज भी ख्यालों में एक-दूसरे का हाथ थामे चलते हैं- शादी की 56वीं सालगिरह से पहले सायरा बानो को याद आए दिलीप कुमार

सायरा बानो ने शादी की सालगिरह से पहले दिलीप कुमार को याद करते हुए कहा कि हम आज भी एक-दूसरे का हाथ थामे चलते हैं।

saira banu, dilip kumar,
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सायरा बानो और दिलीप कुमार (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर दिलीप कुमार ने बीते 7 जुलाई को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन से न केवल बॉलीवुड इंडस्ट्री बल्कि आम लोगों को भी काफी धक्का लगा था। दिलीप कुमार के निधन के बाद से ही उनकी पत्नी और एक्ट्रेस सायरा बानो काफी अकेली हो गई थीं। 11 अक्टूबर को दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी की 56वीं सालगिरह है, ऐसे में एक्ट्रेस ने अपनी सालगिरह से पहले दिलीप कुमार को याद किया और कहा कि ख्यालों में हम आज भी एक-दूसरे का हाथ थामे चलते हैं।

सायरा बानो ने दिलीप कुमार को याद करते हुए टाइम्स ऑफ इंडिया में उनके नाम एक लेख लिखा था। इसमें उन्होंने कहा, “11 क्टूबर को मेरी और मेरे प्यार कोहिनूर दिलीप साहब की शादी की 56वीं सालगिरह है। मैं यह लेख खासकर अपने परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों के लिए लिख रही हूं, जिन्होंने इस मुश्किल घड़ी में मुझे खूब सारा प्यार दिया।”

दिलीप कुमार को याद करते हुए सायरा बानो ने आगे लिखा, “दिलीप साहब और मैं, जब वक्त रुक गया था और आसमान ढेर सारे चमकदार तारों से जगमगा रहा था, हमारी शादी, आनंदमय जीवन को साझा करने की शुरुआत। यह कोई मायने नहीं रखता कि क्या हुआ है, हम अभी भी एक-दूसरे का हाथ थामकर अपने ख्यालों में साथ चलते हैं और अंत तक ऐसे ही चलेंगे।”

दिलीप कुमार के लिए सायरा बानो ने आगे लिखा, “दिलीप साहब एक मार्गदर्शक थे, न केवल मेरे लिए, बल्कि उन सभी पीढ़ियों के लिए जिन्होंने अपनी उपस्थिति और व्यक्तित्व के कारण अपने जीवन में आगे कदम बढ़ाया। दिलीप साहब हमेशा रहेंगे, आमीन। अल्लाह हमेशा उनपर अपना प्यार और रहमत बरसाते रहें।” बता दें कि कुछ समय पहले सायरा बानो की तबीयत काफी खराब हो गई थी, जिससे उन्हें अस्पताल में भी भर्ती करना पड़ा था।

सायरा बानो और दिलीप कुमार की लव स्टोरी की बात करें तो दोनों साल 1966 में शादी के बंधन में बंधे थे। अपने एक इंटरव्यू में सायरा बानो ने बताया था कि उन्होंने दिलीप कुमार से बदला लेने के लिए उनसे शादी की थी, क्योंकि एक्टर ने उनके साथ फिल्म ‘राम और श्याम’ में काम करने से इंकार कर दिया था।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट