सायरा बानो ने ‘जंगली’ के बाद शम्मी कपूर संग नहीं की एक भी फिल्म, एक्टर का नाम सुनते ही कर देती थीं मना

सायरा बानो ने ‘जंगली’ के बाद किसी भी फिल्म में शम्मी कपूर के साथ काम नहीं किया था। वह शम्मी कपूर का नाम सुनते ही फिल्म करने से मना कर देती थीं।

saira banu, shammi kapoor
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सायरा बानो और शम्मी कपूर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सायरा बानो ने फिल्म ‘जंगली’ के जरिए हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। इस फिल्म में सायरा बानो ने एक्टर शम्मी कपूर के साथ मुख्य भूमिका अदा की थी। फिल्म ने पर्दे पर भी धमाल मचा दिया था, साथ ही दोनों की जोड़ी को भी इस कदर पसंद किया गया था कि जंगली के बाद बॉलीवुड के बाकी निर्माता-निर्देशक ने भी उन्हें साथ में कास्ट करने की कोशिश की थी। लेकिन ‘जंगली’ के बाद सायरा बानो शम्मी कपूर के साथ किसी भी फिल्म में नजर नहीं आई थीं। इतना ही नहीं, एक्ट्रेस शम्मी कपूर का नाम सुनते ही फिल्म करने से भी इंकार कर देती थीं।

शम्मी कपूर और सायरा बानो से जुड़ी इस बात का खुलासा ’70 MM विद राहुल’ पर किया गया था। दरअसल, फिल्म ‘जंगली’ की शूटिंग कश्मीर में हो रही थी। अपने पसंदीदा सितारों को देखने के लिए वहां कई लोग भी मौजूद थे, जो कि एक्ट्रेस के लिए समस्या बन गई थी। वहीं डायरेक्टर चाहते थे कि सायरा एक बोल्ड सीन दें।”

सायरा बानो का जिक्र करते हुए होस्ट ने बताया, “वहां मौजूद लोगों को देखकर सायरा बानो थोड़ी घबरा गईं और वह शॉट नहीं कर पा रही थीं। वह उतने अच्छे एक्सप्रेशंस नहीं दे पा रही थीं, जिसकी उनसे उम्मीद थी। ऐसे में उस शॉट को बार-बार किया जा रहा था, जिससे शम्मी कपूर को भी काफी गुस्सा आ गया।”

सायरा बानो पर बिफरते हुए शम्मी कपूर ने कहा, “अगर तुम सबके सामने एक्टिंग करने से शर्मा रही हो तो तुम्हारे लिए बुर्का मंगवा दें।” शम्मी कपूर की इस बात से आहत सायरा बानो सेट पर ही रोने लगीं। पैकअप के बाद सायरा बानो ने कहा, “मैं आपके साथ अब अगली फिल्म तभी साइन करूंगी, जब मैं एक अच्छी एक्ट्रेस बन जाउंगी।” होस्ट ने बताया कि ‘जंगली’ के बाद कई निर्माताओं ने कोशिश की कि शम्मी कपूर और सायरा बानो को दोबारा कास्ट किया जाए।

लेकिन जब भी सायरा बानो, शम्मी कपूर का नाम सुनती थीं, वह फिल्म करने से साफ मना कर देती थीं। शम्मी कपूर के अलावा सायरा बानो ने अपने करियर में कभी भी राजेश खन्ना के साथ भी काम नहीं किया था। हालांकि उनसे एक्ट्रेस की कोई अनबन नहीं थी। यहां तक कि दोनों ‘छोटी बहू’ और ‘रेशम की डोरी’ में कास्ट भी हुए थे।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट