रीना रॉय से पहले सायरा बानो को ऑफर हुई थी ‘नागिन’, 6 महीने तक पीछे पड़े रहे निर्माता; इस वजह से नहीं हुई थीं राजी

रीना रॉय से पहले ‘नागिन’ फिल्म सायरा बानो को ऑफर की गई थी। निर्माता फिल्म के लिए छह महीने तक उनके पीछे भी पड़े थे. लेकिन वह राजी नहीं हुईं।

saira banu, saira banu film
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सायरा बानो (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रीना रॉय ने यूं तो अपनी कई फिल्मों से हिंदी सिनेमा में धमाल मचा दिया था। लेकिन उनकी फिल्म ‘नागिन’ ने लोगों का इस कदर दिल जीता था कि वह आज भी दर्शकों के दिलों-दिमाग में बसी हुई है। फिल्म में रीना रॉय की एक्टिंग के साथ-साथ उनके अंदाज ने भी लोगों को हैरान करके रख दिया था। हालांकि रीना रॉय से पहले फिल्म ‘नागिन’ मशहूर एक्ट्रेस सायरा बानो को ऑफर की गई थी। फिल्म के लिए निर्माता करीब छह महीने तक एक्ट्रेस के पीछे भी पड़े हुए थे। लेकिन वह इसे करने के लिए राजी नहीं हुई थीं।

सायरा बानो ने यह बात खुद रेडिफ डॉट कॉम को दिए इंटरव्यू में बताई थी। दरअसल, उनसे सवाल किया गया था कि क्या कोई ऐसी भूमिकाएं थीं, जिसे आपने ठुकरा दिया था। इसका जवाब देते हुए सायरा बानो ने कहा था, “एक एक्ट्रेस के तौर पर मैंने खुद के लिए हमेशा असामान्य परियोजनाओं को ही चुना है, जबकि मेरे सहयोगी अकसर बड़े बैनर को चुनते आए हैं।”

सायरा बानो ने इस बारे में आगे कहा, “मैं जो कर रही थी, उसमें हमेशा सहज रहना चाहती थी। जब राजकुमार कोहली ‘नागिन’ बना रहे थे तो उन्होंने मुझे करीब छह महीने तक फिल्म के लिए राजी करने की कोशिश की थी। लेकिन मैं कभी भी इस फिल्म के लिए राजी नहीं हुई, क्योंकि मुझे नहीं लगता था कि मैं फिल्म के लिए सही भी हूं।”

सायरा बानो ने रीना रॉय की परफॉर्मेंस के बारे में कहा था, “मुझे लगता था कि रीना रॉय ने ज्यादा अच्छा काम किया था। उस तरह की परफॉर्मेंस शायद मैं दे भी न पाती।” बता दें कि नागिन के अलावा फिल्म ‘गाइड’ भी सायरा बानो को ऑफर हुई थी। उन्होंने इस बारे में कहा था, “मुझे ‘गाइड’ फिल्म दो बार ऑफर की गई थी। लेकिन मैं उस वक्त ‘हब्बा खातून’ के लिए राजी हो गई थी, जिससे मैं उस फिल्म को नहीं कर पाई।”

बता दें कि दिलीप कुमार से शादी के कुछ सालों बाद सायरा बानो ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था। उन्होंने इस बारे में कहा था, “साब ने कभी मुझसे मेरा करियर छोड़ने के लिए नहीं कहा था। यहां तक कि वह शादी के बाद भी मुझे मेरा करियर फॉलो करने के लिए मनाते थे। लेकिन कुछ समय बाद मुझे ही महसूस होने लगा था कि मेरा दिल करियर में नहीं लग रहा है।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट