ताज़ा खबर
 

बाथरूम में गिर गईं थीं आठ महीने की गर्भवती सायरा बानो, दम घुटने से हुई थी बच्चे की मौत; दिलीप कुमार ने किया था खुलासा

सायरा बानो ने एक बेटे को जन्म दिया था, लेकिन वह बच नहीं पाया था। इस बात का खुलासा खुद दिलीप कुमार ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में किया था।

दिलीप कुमार और सायरा बानो (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सायरा बानो और दिलीप कुमार सिनेमा की पसंदीदा जोड़ियों में से एक हैं। दोनों को ऑनस्क्रीन तो खूब पसंद किया जाता था, साथ ही ऑफ स्क्रीन भी उनकी जोड़ी फैंस को काफी पसंद है। कहा जाता है कि सायरा बानो, दिलीप कुमार की काफी बड़ी फैन थीं। जबरदस्त लव स्टोरी होने के बाद भी दोनों की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए। इनमें से एक मुश्किल घड़ी यह भी रही कि सायरा बानो ने एक बेटे को जन्म दिया था, लेकिन वह बच नहीं पाया था। इस बात का खुलासा खुद दिलीप कुमार ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में किया था।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक दिलीप कुमार ने सायरा बानो की प्रेग्नेंसी के बारे में बात करते हुए कहा था, “इसे बहुत ही गलत तरीके से पेश किया गया था कि सायरा एक बच्चे को जन्म नहीं दे सकती थीं। असल बात यह है कि सायरा बानो ने 1972 में एक बेटे को जन्म दिया था।”

दिलीप कुमार ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “हमने आठवें महीने में ही बच्चे को खो दिया था। हमने इस घटना को ऊपर वाले की मर्जी के तौर पर लिया था।” वहीं बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए दिलीप कुमार ने कहा था, “मुझे बच्चे पसंद हैं लेकिन इसके बारे में सोचने का वक्त ही कहां है?”

दिलीप कुमार ने बच्चों का जिक्र करते हुए आगे कहा, “मेरे और सायरा के परिवार को मिलाकर हमारे पास कुल 30 बच्चे हैं और मेरे साथ शरारत करने के लिए और मेरे साथ खेलने के लिए वो लोग ही काफी हैं। वो लोग इतनी ऊर्जा से भरे हुए हैं कि मैं उनको संभालने में ही थक जाता हूं।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आठ महीने की गर्भवती सायरा बानो बाथरूम में गिर गई थीं। वहीं दिलीप कुमार ने अपनी किताब में बताया था कि आठवें महीने में सायरा को हाई ब्लड प्रेशर की परेशानी हो गई थी। उनकी इस परेशानी के कारण एक्ट्रेस की सर्जरी करना भी संभव नहीं था। ऐसे में दम घुटने के कारण बच्चे की मौत हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉक्टर ने भी सायरा बानो को कह दिया था कि वह कभी भी मां नहीं बन पाएंगी।

Next Stories
1 प्रेग्नेंसी के बाद गंभीर बीमारी का शिकार हो गई थी ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, 105 किलो हो गया था वजन, यूं बयां किया दर्द
2 क्या कपूर खानदान की महिलाओं को फिल्मों में काम करने की थी मनाही? करिश्मा कपूर ने बताई थी सच्चाई
3 क्या विवेक ओबेरॉय से बेटी ईशा की शादी कराना चाहती थीं हेमा मालिनी? मिला था ऐसा जवाब
ये पढ़ा क्या?
X