ताज़ा खबर
 

दिलीप कुमार को ‘साहेब’ और ‘कोहिनूर’ कहकर बुलाती हैं पत्नी शायरा बानो, हर दिन उतारती हैं नज़र; दिलचस्प है वजह

दिलीप कुमार को लेकर यह माना जाता है कि उन्हें नजर बहुत जल्दी लगती है, जिससे एक्ट्रेस सायरा बानो रोजाना उनकी नजर उतारा करती हैं।

दिलीप कुमार की रोजाना नजर उतारती हैं सायरा बानो (फोटो क्रेडिट- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर दिलीप कुमार ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से लोगों के दिलों में जगह बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। दिलीप कुमार को बॉलीवुड में ‘ट्रेजेडी किंग’ के नाम से भी जाना जाता था। हाल ही में वह रुटीन चेकअप के लिए मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती हुए थे, जिसे लेकर वह काफी चर्चा में भी आ गए थे। दिलीप कुमार को लेकर बताया गया था कि उन्हें सांस लेने में परेशानी है। इससे इतर इतर दिलीप कुमार को लेकर यह भी माना जाता है कि उन्हें नजर बहुत जल्दी लगती है, जिससे एक्ट्रेस सायरा बानो रोजाना उनकी नजर उतारा करती हैं।

दिलीप कुमार से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद उनकी पत्नी सायरा बानो ने बीबीसी को दिए इंटरव्यू में किया था। सायरा बानो ने दिलीप कुमार के बारे में कहा, “दिलीप साहब बचपन से ही बेहद खूबसूरत रहे हैं। आज भी उनकी खूबसूरती वैसे ही है। उनको चाहने वाले दुनियाभर में हैं। आज भी उन्हें बहुत जल्दी ही नजर लग जाती है। उनकी दादी और मां उनकी नजर कुछ और तरीके से उतारती थीं।”

सायरा बानो ने दिलीप कुमार के बारे में बात करते हुए आगे कहा, “दिलीप साहब की दादी और मां को किसी फकीर बाबा ने कहा था कि 15 साल की उम्र तक इस बच्चे को बुरी नजर से बचाकर रखना है। ऐसे में वह उनके माथे पर राख लगा देती थीं। लेकिन मैं उनकी नजर उतारने के लिए उनका सदका करती हूं। जिसमें गरीबों को अनाज और कपड़ों के साथ जरूरतों की चीजें दी जाती हैं।”

बता दें कि दिलीप कुमार को सायरा बानो कभी कोहेनूर तो कभी जान कहकर पुकारती हैं। लेकिन जब इंटरव्यू में उनसे सवाल किया गया कि दिलीप कुमार उन्हें किस नाम से बुलाते हैं तो उन्होंने कहा, “वह तो मुझे सिर्फ मेरे नाम सायरा से ही पुकारते हैं।” बता दें कि सायरा बानो और दिलीप कुमार में करीब 22 सालों का अंतर है। इसके बाद भी उनकी जोड़ी मशहूर जोड़ियों में से एक है।

इससे इतर सायरा बानो ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह 12 वर्ष की उम्र से ही दिलीप कुमार को पसंद करने लगी थीं। सायरा बानो ने इंटरव्यू में अपनी पहली मुलाकात के बारे में कहा, “जब वह मेरी तरफ देखकर मुस्कुराए और मुझे कहा कि मैं एक सुंदर लड़की हूं। मुझे ऐसा एहसास होने लगा कि मैं कहीं उड़ रही हूं। मुझे पता नहीं क्यों ऐसा महसूस होने लगा था कि मैं उनकी पत्नी बनने वाली हूं।”

Next Stories
1 बंगाल की जनता ने धूल चटाया अब यूपी आ रहे हैं- PM मोदी- अमित शाह का नाम लेकर सपा नेता ने मारा ताना
2 सुनील दत्त ने अपनी मौत से ठीक पहले परेश रावल को भेजा था ख़त, जानिये क्या लिखा था
3 सलमान खान को कैटरीना ने बताई थी आपबीती, तो जॉन अब्राहिम से भाईजान ने बंद कर दी थी बात? ये है किस्सा
ये पढ़ा क्या?
X