ताज़ा खबर
 

सैफ अली खान ने बताया बेटे का नाम क्यों रखा तैमूर अली खान

सैफ ने कहा, मुझे तैमूर नाम के तुर्की शासक के बारे में पता है। मेरे बेटे का नाम उसके नाम पर नहीं रखा है। तैमूर एक पुराना फारसी नाम है जिसका मतलब लोहा होता है।

परिवार के एक करीबी सूत्र के मुताबिक करीना आजकल अपने बेबी बॉय इसी नाम से पुकारती हैं।

सैफ अली खान बेटे तैमूर के नाम अभी तक चुप थे। लेकिन अब आखिरकार वह अपने और करीना के बेटे तैमूर अली खान पर खुल कर बोले हैं। बता दें कि जब सैफ और करीना ने बच्चे का नाम बताया था तब से ही सोशल मीडिया पर तैमूर के नाम पर चर्चाएं शुरू हो गई थीं। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने तैमूर नाम पर सैफ और करीना को नसीहतें दी थीं। वहीं कुछ लोग इस सेलेब कपल के पक्ष में भी था। उस वक्त करीना और सैफ ने इस पर कमेंट करने से इंकार कर दिया था। लेकिन करीना के चाचा ऋषी कपूर इस मामले में आगे आए थे और ट्विटर ट्रॉलर्स को कड़ा जवाब दिया था। अब इसके एक महीने बाद सैफ अली खान इस पर बोले हैं।

सैफ ने कहा, मुझे तैमूर नाम के तुर्की शासक के बारे में पता है। मेरे बेटे का नाम उसके नाम पर नहीं रखा है। तैमूर एक पुराना फारसी नाम है जिसका मतलब लोहा होता है। करीना और मुझे इस शब्द का मतलब और इसकी आवाज काफी पसंद आई इसलिए नाम तैमूर रखा गया। बता दूं कि मैंने करीना का कई नाम बताए थे। लेकिन करीना को यह पसंद आया क्योंकि इसका मतलब फौलाद है।

उन्होंने कहा, तैमूर नाम मेरे परिवार में एक और सदस्य का है। यह एक पुराने फैमिली नेम की तरह है। जिस तरह मेरी बेटी सारा का नाम। सारा मेरी एक बहन का नाम भी है। मैं उसे बेहद पसंद करता हूं। इसलिए मैंने बेटी का नाम सारा रखा था।

तैमूर का नाम सोशल मीडिया पर ट्रॉल होने पर उन्होंने कहा, मुझे इस नाम के साथ एक डिस्क्लेमर लगा देना चाहिए था कि इसका किसी इंसान, जीवित या मृत से मेल खाना मात्र एक संयोग माना जाएगा। कई लोग थे जिन्होंने इस नाम पर सवाल खड़े किए थे। लेकिन कई लोगों ने मेरे पक्ष में भी बात की थी। इससे मुझे भरोसा है कि हम राइट विंग सोसायटी में नहीं रहते। यहां कुछ लोग ओपन माइंडेड भी हैं।

वीडियो-बेटे तैमूर के साथ पहली बार लोगों के सामने आई करीना कपूर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App