ताज़ा खबर
 

सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स ने बनाया रिकॉर्ड, 50 मिलियन की कमाई करने वाली बनी पहली डॉक्यू-ड्रामा फिल्म

जब इस रिकॉर्ड के बारे में प्रोड्यूसर रवि भागचंडका से पूछा गया तो उन्होंने कहा- बहुत से इंडस्ट्री एक्सपर्ट इसे लेकर उलझन में थे क्योंकि हम उस नई शैली पर इसे बना रहे थे जो भारत में कभी सफल नहीं हुई।

Sachin Tendulkar, Sachin: A Billion Dreamsसचिन तेंदुलकर (टेलफोर्ड-1990) : 1990 के दशक में सचिन तेंदुलकर का विकेट भारतीय टीम के लिए काफी अहम माना जाता था। साल 1990 में महज 17 साल की उम्र में सचिन ने अपनी बल्लेबाजी से अकेले दम पर मैच ड्रॉ कराने का काम किया था। सचिन उस दौरान शानदार फॉर्म से गुजर रहे थे, इंग्लैंड के खिलाफ जीत के लिए 408 रनों की जरूरत थी और सचिन धीमी गति से बल्लेबाजी करते हुए यह मैच ड्रॉ करा दिया। इस दौरान सचिन ने 119 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें ब्वॉय ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा भी गया।

सचिन तेंदुलकर की तरह उनकी फिल्म सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स ने एक और रिकॉर्ड बना लिया है। यह फिल्म 50 मिलियन का बिजनेस करने वाली पहली पहली डॉक्युमेंट्री बन गई है। 26 मई को रिलीज हुई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तीन हफ्ते पूरे कर चुकी है जोकि एक रिकॉर्ड है। इसमें मास्टर ब्लास्टर की कई पर्सनल वीडियो शामिल हैं। फिल्म को मराठी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू में डब किया गया था।

जब इस रिकॉर्ड के बारे में प्रोड्यूसर रवि भागचंडका से पूछा गया तो उन्होंने कहा- बहुत से इंडस्ट्री एक्सपर्ट इसे लेकर उलझन में थे क्योंकि हम उस नई शैली पर इसे बना रहे थे जो भारत में कभी सफल नहीं हुई। लेकिन चूंकि हमारे पास सचिन के संघर्ष को दिखाने का सही नजरिया था इसलिए हम इस शैली से बंध गए। हम बहुत खुश है कि इसने काम किया और यह दुनियाभर में डॉक्युड्रामा श्रेणी में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी। हम निश्चित तौर पर खुश हैं और इसे मिले रिस्पॉन्स से काफी अभिभूत हैं। जेम्स अर्सकाइन के डायरेक्शन में बनी सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स को महाराष्ट्र, गोवा, दिल्ली, उड़ीसा, केरला और छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री किया गया था।

बता दे कि सचिन तेंदुलकर इस फिल्म से बतौर एक्टर अपनी नई पारी की शुरुआत कर रहे हैं। फिल्म का निर्माण मुंबई की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी 200 नॉटआउट ने किया है। वहीं फिल्म के निर्देशक ब्रिटिश मूल के जेम्स एर्सकीन हैं।  फिल्म के दूसरे पोस्टर में  तेंदुलकर लिखी 10 नंबर की जर्सी पहने एक आदमी को दिखाया गया है। जिसने एक बच्चा अपने कंधे पर बैठा रखा है और बच्चे ने भी तेंदुलकर लिखी 10 नंबर की जर्सी पहन रखी है।

फिल्म का पहला टीजर 14 अप्रैल को जारी किया गया था। इससे पहले 11 अप्रैल को फिल्म को पहला पोस्टर रिलीज किया गया था। उस पोस्टर में सचिन पैड पहने और बल्ला थामे मैदान पर चलते दिख रहे हैं। इस पोस्टर पर लिखा था 55 दिनों की ट्रेनिंग. एक ट्राउजर। वहीं सचिन अपनी आत्मकथा ‘प्लेइंग इट माई वे’ में बताते हैं कि ‘कोच रमाकांत आचरेकर द्वारा संचालित कामथ मैमोरियल क्लब के लिए खेलते हुए शुरुआती मैचों में मैं कुछ खास नहीं कर सका। इस मैच को देखने मेरे कॉलोनी के दोस्त आए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हिंदी में वीआईपी-2 (ललकार) नाम से रिलीज होगी काजोल और धनुष की फिल्म वेलाई इलाई पट्टाधारी 2
2 ‘बाघी 2’ में टाइगर श्रॉफ के साथ काम करने पर दिशा पाटनी ने कहा- हम दोनों एक दूसर के साथ रहते हैं कंफर्टेबल
3 “मॉम” श्रीदेवी को घर में सब बुलाते हैं जोकर, फिल्में वही देखती हैं जो पति बोनी कपूर और बेटी जाह्नवी कहती हैं
ये पढ़ा क्या?
X