BJP, RSS, VHP ने कितने कत्ल किए- कांग्रेस नेता पर बरसीं रुबिका लियाकत, मिला जवाब- सुनने का साहस रखिए जो दृढ़ता से साथ खड़ी हैं

रुबिका लियाकत ने सलमान खुर्शीद की किताब के संबंध में अभय दुबे से तीखे सवाल किये, जिसपर कांग्रेस प्रवक्ता ने भी जवाब देने में कसर नहीं छोड़ी।

abhay dubey, congress,
कांग्रेस प्रवक्ता ने दिया रुबिका लियाकत को जवाब (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

मशहूर कांग्रेस नेता सलमान खान खुर्शीद अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ को लेकर चर्चा में आ गए हैं। दरअसल, किताब में हिंदुत्व की तुलना इस्लामिक चरमपंथी संगठन बोको हरम और आईएसआईएस से की गई है। सलमान खुर्शीद की इस किताब को लेकर मशहूर न्यूज एंकर रुबिका लियाकत के शो हुंकार में भी चर्चा की गई। डिबेट के दौरान ही रुबिका लियाकत कांग्रेस नेता पर भड़क गईं और पूछने लगीं कि भाजपा, आरएसएस और वीएचपी ने अब तक कितने कत्ल किये हैं।

रुबिका लियाकत के इस सवाल का जवाब देने से कांग्रेस नेता अभय दुबे भी पीछे नहीं हटे। कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने सलमान खुर्शीद की किताब का बचाव करते हुए कहा, “उनकी किताब में लिखा है कि हमारा जो सनातन और क्लासिकल हिंदू धर्म है, उसे भारतीय जनता पार्टी ने अपने उद्देश्यों की परिपूर्ति के लिए परिवर्तित कर दिया। यह हिंदू धर्म पर आक्षेप नहीं है।”

अभय दुबे ने अपनी बात बढ़ाते हुए आगे कहा, “कांग्रेस पार्टी जिस सनातन सभ्यता में विश्वास रखती है, वह आक्रोश नहीं है। भगवा द्वेष नहीं है, भेदभाव नहीं है, उन्माद नहीं उदारता है। भारतीय जनता पार्टी भगवा के आधार पर अपनी राजनीतिक इच्छाओं की प्रतिपूर्ति करती है।” अभय दुबे की बातों के बाद न्यूज एंकर रुबिका लियाकत ने भी सवाल करने शुरू कर दिये।

न्यूज एंकर रुबिका लियाकत ने कहा, “आप साबित कीजिए कि हिंदुत्व का राजनीतिक वर्जन भी कैसे बोको हरम और आईएसआईएस से मेल खाता है। मैं पूछती हूं भाजपा ने कितने कत्ल किये, आरएसएस ने कितने किये, विश्व हिंदू परिषद ने किये? आपको विचारधारा पसंद नहीं है, न सही। लेकिन इसका मतलब यह थोड़ी है कि पूरे धर्म की तुलना एक आतंकी संगठन से करेंगे।”

रुबिका लियाकत ने सवाल करते हुए आगे कहा, “आप पूरे धर्म की तुलना एक आतंकी संगठन से करेंगे, जो बच्चियों को सरेराह इसलिए बेचते हैं, क्योंकि उनका एजेंडा चलना होता है। वह बुजुर्गों के पेट पर बम बांध देते हैं, क्योंकि उन्हें इस्लाम और जिहाद को आगे बढ़ाना होता है।” उनके इन सवालों का जवाब देने से अभय दुबे भी पीछे नहीं हटे।

कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने कहा, “धर्म की तुलना नहीं की है, इन अधर्मियों की तुलना की है। सुनने का साहस रखिए, जो उनके समर्थन में इतनी दृढ़ता के साथ खड़ी हुई हैं।” उनकी इस बात पर बरसते हुए रुबिका लियाकत ने कहा, “मैं हिंदुत्व के समर्थन में खड़ी हूं।” वहीं अभय दुबे ने कहा, “हिंदुत्व के समर्थन में होतीं तो उन्नाव से लेकर हाथरस तक बलात्कारियों के खिलाफ बोलतीं।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
सेक्स रैकेट में गिरफ्तार हुई ‘मकड़ी’ बाल कलाकार श्वेता बसु
अपडेट