ताज़ा खबर
 

RSS पर फिल्म का रास्‍ता साफ, मोहन भागवत ने देखी स्‍क्रिप्‍ट

यह फिल्म 180 करोड़ रुपए के बजट में बनाई जाएगी। वेलु का कहना है कि इस फिल्म को बनाने के पीछे केवल यह मकसद है कि लोगों को आरएसएस की विचारधारा, उनके बलिदान और संघर्ष के बारे में बताया जा सके।

Author नई दिल्ली | Updated: April 26, 2018 3:54 PM
राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत। (फाइल फोटो)

हिंदू संस्था राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) पर  फिल्म बनने का रास्ता साफ हो गया है। इस फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने फिल्म को हरी झंडी दे दी है। इस फिल्म को कई भाषाओं में बनाया जाएगा, जिसमें हिंदी, तेलगु समेत चार अन्य भाषाएं शामिल हैं। इस फिल्म में आरएसएस का पूर्ण इतिहास दिखाया जाएगा। इस फिल्म को मुंबई के प्रोड्यूसर राज सिंह के साथ मिलकर तुलसीराम नायडू को-प्रोड्यूस करेंगे, जिन्हें कन्नड़ सिनेमा की दुनिया में लहरी वेलु के नाम से जाना जाता है।

बता दें कि लहरी वेलु ने पिछले साल बीजेपी ज्वाइन की थी, जो कि आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों में बीजेपी की तरफ से मैदान में उतर सकते हैं। आरएसएस पर बनने वाली फिल्म की स्क्रिप्ट फिल्म ‘बाहुबली’ के दोनों पार्ट्स की स्क्रिप्ट लिख चुके के.वी.वी. विजयेंद्र प्रसाद द्वारा लिखी गई है। बताया जा रहा है कि इस फिल्म को अगले साल होने वाले आम चुनावों से पहले रिलीज किया जा सकता है। एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार, इस फिल्म को लेकर बात करते हुए लहरी वेलु ने बताया कि इस फिल्म को बनाने का आइडिया उनके दिमाग में आया था।

इसके बाद उन्होंने इसकी चर्चा विजयेंद्र प्रसाद से की। प्रसाद को वेलु का आइडिया पसंद आया और उन्होंने काफी रिसर्च करने के बाद आरएसएस पर बनने जा रही फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी। रिपोर्ट के अनुसार, लहरी वेलु ने बताया कि उन्होंने इस फिल्म की सहमती के लिए दो साल पहले संघ प्रमुख से संपर्क किया था जिन्हें यह आइडिया काफी पसंद आया। यह फिल्म 180 करोड़ रुपए के बजट में बनाई जाएगी।

वेलु का कहना है कि इस फिल्म को बनाने के पीछे केवल यह मकसद है कि लोगों को आरएसएस की विचारधारा, उनके बलिदान और संघर्ष के बारे में बताया जा सके। वहीं यह बात भी सामने आई है कि इस फिल्म की कास्ट के लिए बॉलीवुड से लेकर साउथ की फिल्मों के कलाकारों से संपर्क किया जा रहा है। कलाकारों का चयन करने के बाद फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी, जिसे एक साल में खत्म किया जाना है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: शादी पर हुआ सवाल तो कन्फ्यूज हो गईं स्वरा भास्कर, करीना और सोनम ने दिए मजेदार जवाब
2 ड्रग्‍स गिरोह मामला: कुर्क होंगे अभिनेत्री ममता कुलकर्णी के तीन आलीशान फ्लैट्स
3 मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान को इस एक्ट्रेस ने कर दिया था किस करने से इनकार