ताज़ा खबर
 

‘महाभारत’ में चीर हरण के वक्त असल में रोई थीं ‘द्रौपदी’, 250 मीटर की साड़ी की गई थी इस्तेमाल

बीआर चोपड़ा के हिट सीरियल महाभारत में रूपा गांगुली द्रौपदी बनी थीं। चीर हरण के सीन में वह ऑन स्क्रीन तो रोई थीं, लेकिन असल...

महाभारत सीरियल तो याद होगा आपको। द्रौपदी का चीर हरण मशहूर सीन्स में से एक था। सीरियल में उस सीन के दौरान आपको द्रौपदी रोती-बिलखती दिखती हैं, लेकिन क्या उस सीन की सच्चाई जानते हैं। इस सीन के दौरान द्रौपदी का किरदार निभाने वाली अदाकारा असल में रो पड़ी थीं। बीआर चोपड़ा के हिट सीरियल महाभारत में रूपा गांगुली द्रौपदी बनी थीं। चीर हरण के सीन में वह ऑन स्क्रीन तो रोई थीं, लेकिन असल में भी उसकी आंखों से आंसूं छलक आए थे।


हुआ कुछ यूं था कि रूपा को सीन समझाया गया। अचानक वह डॉयलॉग के बीच में रोने लगी थीं। आधा घंटा उन्हें चुप कराने में लगा था। रुक कर अंग्रेजी में कहा, कट कौन बोल रहा था। यह बात महाभारत के मेकिंग वीडियो में है।

वहीं, सीन के लिए 250 मीटर की साड़ी इस्तेमाल की गई थी, जिसका खास तौर पर ऑर्डर दिया गया था। रोचक बात है कि सीन में जो साड़ी दिखाई गई, वह रूपा ने पहनी ही नहीं थी। ऐसा स्पेशल इफेक्ट्स के जरिए सीरियल में दिखाया गया। ऐसा एक फ्रेम में साड़ी रखकर और दूसरे में कैरेक्टर को रखकर किया गया था। रूपा ने छह मीटर की साड़ी पहनी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App