scorecardresearch

आमिर खान से पहले आर. माधवन को ऑफर हुई थी ‘गजनी’, जानिये- क्यों ठुकरा दी थी फिल्म

आर.माधवन ने बताया कि ब्लॉक-बस्टर रही फिल्म ‘गजनी’ पहले उन्हें ऑफर की गयी थी लेकिन उन्हें फिल्म के दूसरे पार्ट की स्टोरी कुछ खास नहीं लगी थी।

Amir khan, actor
Amir khan: अभिनेता आमिर खान (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

साल 2008 में आई आमिर खान की फिल्म ‘गजनी’ काफी चर्चित हुई थी। आमिर की एक्टिंग को खूब सराहा गया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म में आमिर वाला रोल पहले आर. माधवन को ऑफर किया था। माधवन ‘गजनी’ के डायरेक्टर ए. आर. मुरूगादास की पहली पसंद थे। उन्हें ही याददाश्त कमजोर होने वाला रोल करना था लेकिन एक्टर ने यह ऑफर ठुकरा दिया था, क्योंकि उन्हें फिल्म की स्टोरी कुछ खास नहीं लगी थी।

हाल ही में माधवन, एक्टर-प्रोड्यूसर सूर्या के एक लाइव इंस्टाग्राम सेशन में अपनी फिल्म ‘राकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ को प्रमोट करने पहुंचे थे। इस सेशन में दोनों ने खूब सारी बातें कीं। आपको बता दें कि आर.माधवन की फिल्म ‘राकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ एक जुलाई को रिलीज हो गई है। माधवन ने इस फिल्म की कहानी भी खुद लिखी है और इसके डायरेक्टर और एक्टर भी हैं। फिल्म में कैमियो रोल में सूर्या और शाहरुख खान नजर आए हैं, जिसके लिए दोनों एक्टर ने कोई भी फीस नहीं ली है।

लाइव सेशन में आर. माधवन ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि एक वक्त ऐसा था जब मेरा फिल्मी करियर बस ठीक-ठीक ही चल रहा था, उस समय सूर्या एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। मैंने सूर्या के रोल को लेकर उन्हें कुछ सलाह दी थी, बस वहीं से हमारी दोस्ती हो गई। माधवन ने बताया कि फिल्म इंडस्ट्री में उनके ज्यादा दोस्त नहीं है लेकिन सूर्या ने हमेशा एक अच्छे और सच्चे दोस्त की भूमिका निभाई है।

इसलिए नहीं की थी ‘गजनी”: बातों-बातों में आर.माधवन ने बताया कि ब्लॉक-बस्टर रही फिल्म ‘गजनी’ पहले उन्हें ऑफर की गयी थी लेकिन उन्हें फिल्म के दूसरे पार्ट की स्टोरी कुछ खास नहीं लगी थी इसलिए उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर ए.आर मुरूगादास से इस फिल्म को करने से मना कर दिया था।

माधवन बताते हैं कि उन्हें लगता था कि वह उस रोल में फिट नहीं बैठेंगे, इसलिए किसी बेहतरीन एक्टर को यह फिल्म मिलनी चाहिए। बता दें कि ‘गजनी’ 2008 में रिलीज हुई थी और उस समय यह बॉक्स-ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी। फिल्म में लीड एक्टर का रोल आमिर खान ने निभाया था और उनके साथ एक्ट्रेस असिन थोट्टूमकल नजर आई थीं।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X