ताज़ा खबर
 

डेब्यू फिल्म में को-स्टार पर दिल आने की बातों को खुद ऋषि कपूर ने नकारा था, कहा था- मुझे कभी उनसे प्यार नहीं था

Rishi Kapoor Death News: ऋषि कपूर ने बतौर लीड एक्टर 1973 में फिल्म बॉबी में डेब्यू किया था, इसमें उनकी को-स्टार डिंपल कपाड़िया थीं।

ऋषि कपूर की पहली फिल्म बॉबी का एक सीन।

Rishi Kapoor Dies at 67: बॉलीवुड के सबसे बड़े कलाकारों में से एक ऋषि कपूर का गुरुवार (30 अप्रैल) को निधन हो गया। एक ही हफ्ते के अंदर भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को यह दूसरा बड़ा झटका है। इससे पहले बुधवार (29 अप्रैल) को अभिनेता इरफान खान का निधन हुआ था। इरफान की तरह ही ऋषि कपूर भी दो साल से कैंसर से जूझ रहे थे। बीमारी के इलाज के लिए उन्होंने करीब एक साल अमेरिका में भी बिताया था। हालांकि, वे ठीक नहीं हो सके।

कपूर परिवार के बीच चिंटू के नाम से मशहूर ऋषि कपूर के करियर की शुरुआत यूं तो काफी पहले ही हो गई थी। लेकिन फिल्मों में लीड एक्टर के तौर पर वे पहली बार 1973 में बॉबी फिल्म के जरिए आए। इसमें उनके साथ अभिनेत्री थीं डिंपल कपाड़िया। इस फिल्म में दोनों एक्टर्स की केमिस्ट्री ने दर्शकों का दिल जीत लिया और ऋषि कपूर का जलवा कायम कर दिया। कई लोगों लगता है कि बॉबी फिल्म के दौरान ऋषि कपूर का दिल अपनी को-स्टार डिंपल कपाड़िया पर आ गया था और वे कभी डिंपल को प्रपोज नहीं कर पाए। बताया जाता है कि इस दौरान ऋषि नीतू सिंह को डेट कर रहे थे। इसलिए उन्होंने अपने कदम रोक लिए।

हालांकि, कुछ समय बाद ऋषि कपूर ने खुद इस वाकये पर अपनी बात रखी थी। उन्होंने कहा था कि बॉबी फिल्म से पहले मैं यास्मीन को डेट कर रहा था, तब उन्होंने मुझे एक अंगूठी दी थी। जब हम बॉबी की शूटिंग कर रहे थे, तब ़डिंपल ने यह अंगूठी उनसे लेकर खुद पहनना शुरू कर दिया था। डिंपल ने इसके बाद अंगूठी अपने साथ ही रखी। जब राजेश खन्ना ने डिंपल को प्रपोज किया, तो उनके हाथों में वही अंगूठी देखी और उसे जुहू में अपने घर के पास समुद्र में गिरा दिया था। इस पर अखबारों में छपा कि राजेश खन्ना ने ऋषि कपूर की दी अंगूठी को समुद्र में फेंक दिया। जबकि सच्चाई यह है कि मैं कभी डिंपल के साथ प्यार में नहीं था, मैं उनके प्रति कभी मुग्ध भी नहीं हुआ।

नीतू कपूर को डेट कर रहे थे ऋषिः ऋषि कपूर और नीतू सिंह ने पहली फिल्म ‘जहरीला इंसान’ की थी जो कि फ्लॉप साबित हुई थी। 14 साल की उम्र में ऋषि ने नीतू के साथ डेटिंग शुरू कर दी थी। फिल्म के सेट पर ऋषि अकसर अपनी को-स्टार को परेशान करते थे। उनकी इस आदत से शुरुआत में नीतू काफी चिढ़ जाती थीं, लेकिन बाद में दोनों के बीच तकरार धीरे-धीरे दोस्ती और फिर प्यार में बदल गई।

22 जनवरी 1980 को ऋषि कपूर ने नीतू सिंह से शादी कर ली थी। इसके बाद नीतू ने बॉलीवुड में कोई फिल्म नहीं की। इसको लेकर विवाद भी उठे कि कपूर खानदान में किसी महिला को एक्टिंग नहीं करने दी जाती। हालांकि, ऐसे में खुद नीतू कपूर ने आगे आकर कहा था कि एक्टिंग छोड़ने का फैसला उनका अपना था। अपने आगे के करियर में ऋषि कपूर ने लंबे समय तक रोमांटिंक हीरो का किरदार ही निभाया। हालांकि, जिंदगी के एक पड़ाव को पार करने के बाद उन्होंने मेथड एक्टिंग में भी हाथ आजमाए और डी-डे, अग्निपथ, मुल्क और 102 नॉटआउट जैसी फिल्मों में हाथ आजमाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Rishi Kapoor Death: ‘वो चले गए.. ऋषि कपूर… वो चले गए.. मैं टूट गया हूं’, ऋषि कपूर के निधन पर शोक में बॉलीवुड
2 Rishi Kapoor Dies At 67: चंदनवाड़ी शवदाह में किया गया ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार
3 इरफान खान हुए सुपुर्द-ए-खाक, अंतिम विदाई में शामिल हुए दोनों बेटों सहित बॉलीवुड के कई कलाकार