ताज़ा खबर
 

दिल्ली: आज राजकपूर की फ‍िल्‍में द‍िखा कर बंद हो जाएगा रीगल थिएटर, ऋषि कपूर हुए इमोशनल

1932 में शुरू हुआ इस हॉल से शोमैन राजकपूर को विशेष लगाव था। उन्होंने अपनी कई फिल्मों का प्रीमियर इस हॉल में कराया था।

रीगल सिनेमा में आखिरी दिन राज कपूर की दो फिल्में मेरा नाम जोकर और संगम दिखाई गई।

दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित रीगल सिनेमा आज हमेशा के लिए बंद हो जाएगा। इसके बाद अब इस हॉल में अब कभी कोई फिल्म नहीं दिखाई जाएगी। 1932 में शुरू हुआ इस हॉल से शोमैन राजकपूर को विशेष लगाव था। रीगल को ‘नई दिल्ली का प्रीमियर थिएटर’ कहा जाता था। राज कपूर ने अपनी कई फिल्मों का प्रीमियर इस हॉल में कराया था। उनकी कई फिल्मों ने इसी हॉल में सिल्वर जुबली और गोल्डन जुबली पूरी की। राज कपूर के पिता पृथ्वी राज कपूर ने भी इस हॉल में अपने कई मशहूर नाटकों का मंचन किया था। आज जब रीगल हमेशा हमेशा के लिए बंद हो रहा है तो राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर ने ट्विटर पर अपनी भावनाएं व्यक्त की। ऋषि कपूर ने रीगल से जुड़े दो ट्विट किए।

अपने पहले ट्वीट में रीगल की पिक्चर शेयर करते हुए ऋषि ने लिखा कि दिल्ली का एडियस रीगल थिएटर बंद हो रहा है। एक ऐसी जगह, जहां कपूर परिवार के सभी नाटक एवं सिनेमा प्रदर्शित किए गए। ‘बॉबी’ का प्रीमियर भी यहीं हुआ था…धन्यवाद। बॉबी ऋषि कपूर की बतौर हीरो पहली फिल्म थी। इस सिनेमा हॉल से जुड़े कर्मचारियों और प्रशंसकों की मांग पर थिएटर में आखिरी दिन राज कपूर की मेरा नाम जोकर और संगम दिखाई जाएगी। इस तरह रीगल राज कपूर की फिल्मों से ही विदा लेगा। अपने दूसरे ट्वीट में ऋषि कपूर ने थिएटर के बंद होने की खबर की कटिंग शेयर की। इस हॉल में आखिरी फिल्म अनुष्का शर्मा की फिल्लौरी दिखाई गई।

 

 

हाल ही में सीपी में दो बिल्डिंग गिर जाने और नगर पालिका से पुरानी इमारत होने के कारण मिले नोटिस के बाद हॉल के मैनेजमेंट को सेनमा हॉल बंद करने का फैसला लेना पड़ा। हॉल के मालिक वीके महाजन के हस्ताक्षर वाला एक नोटिस सिनेमा के बाहर लटका हुआ है। इसमें लिखा है, “प्रबंधन ने फैसला लिया है कि 31 मार्च 2017 से परिसर से बिजनेस बंद कर दिया जाएगा।”

बॉक्स ऑफिस पर अगस्त में भिड़ेंगी शाहरुख खान और अक्षय कुमार की फिल्में

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जी टीवी के पॉपुलर शो की शूटिंग के दौरान सेट पर घायल हुईं ये एक्ट्रेस
2 टीवी एक्ट्रेस दलजीत कौर ने घटाया 25 किलो वजन, नया लुक देखकर हो जाएंगे हैरान Photos
3 इस शो में डॉक्टर मशहूर गुलाटी और रिंकू भाभी के किरदार में नजर आएंगे सुनील ग्रोवर
ये पढ़ा क्या?
X