ताज़ा खबर
 

देखिए कौन है वो शख्स जिसने बजाई थी ‘कर्ज’ फिल्म की सिग्नेचर ट्यून

फिल्म कर्ज का गाना 'क्या उमर थी क्या समां था' यह गाना उस जमाने में आते ही पूरी इंडस्ट्री में छा गया था। उस वक्त का ये गाना सुपरहिट चार्टबस्टर में से एक था। इस गाने को लेकर ऋषि कपूर बताते हैं कि किस तरह से इस गाने की धुन बनी थी।

फिल्म ‘कर्ज’ में ऋषि कपूर

फिल्म ‘कर्ज’ तो आपको याद होगी। ऋषि कपूर के करियर की बेहतरीन फिल्में में से एक फिल्म रही उनकी फिल्म ‘कर्ज’। इस फिल्म ने ऋषि कपूर के करियर में चार चंद लगा दिए थे। इसी फिल्म का एक गाना था जिसकी धुन गिटार पर आज भी जब बजती है तो रौंगटे खड़े हो जाते हैं। फिल्म कर्ज का गाना ‘क्या उमर थी क्या समां था’ यह गाना उस जमाने में आते ही पूरी इंडस्ट्री में छा गया था। उस वक्त का ये गाना सुपरहिट चार्टबस्टर में से एक था। इस गाने को लेकर ऋषि कपूर बताते हैं कि किस तरह से इस गाने की धुन बनी थी।

एक्टर ऋषि कपूर कहते हैं ‘हम कर्ज का क्लायमेक्स शूट कर रहे थे। तो सुभाष घई ने एक राउंट ट्रॉली शॉर्ट लगाया। इसमें मैं सोफे पर बैठा हूं और गिटार बजा रहा हूं। वहीं सिमी जी भी हैं.. और मुझे वहां गिटार पर एक धुन बजानी है। सीन में अचानक से सिमी के कैरेक्टर को उनका पास्ट याद आता है। ये शॉट लग गया था, तो मैंने सुभाष से कहा कि यार कुछ कैसेट वगैरा से पीस बजाओ मुझे तो गिटर बजाना आता नहीं है। मुझे कुछ सुनाई देना चाहिए तभी तो मैं उसे कॉपी करूंगा। ऐसे में सुभाष घई लक्ष्मीकांत के पास गए। इस दौरान गोरख शर्मा ने उसी वक्त ये धुन बजाई।’ ऋषि कपूर बताते हैं कि गोरख शर्मा ने ही ये धुन बनाई थी। इसी के बाद ये गाना बना था- ‘क्या उमर थी क्या समा था।’

बता दें, साल 1980 में आई ऋषि कपूर, सिमी ग्रेवाल और टीना की फिल्म कर्ज दर्शकों को बहुत पसंद आई थी। सुभाष घई के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को अख्तर फारूखी और जगजीत खुराना ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म में म्यूजिक प्यारेलाल रामप्रसाद शर्मा, और लक्ष्मीकांत शांताराम ने दिया था।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App