ताज़ा खबर
 

देखिए कौन है वो शख्स जिसने बजाई थी ‘कर्ज’ फिल्म की सिग्नेचर ट्यून

फिल्म कर्ज का गाना 'क्या उमर थी क्या समां था' यह गाना उस जमाने में आते ही पूरी इंडस्ट्री में छा गया था। उस वक्त का ये गाना सुपरहिट चार्टबस्टर में से एक था। इस गाने को लेकर ऋषि कपूर बताते हैं कि किस तरह से इस गाने की धुन बनी थी।

Rishi kapoor telling the story while making karz, kya umar thi kya sama tha, kya zamana tha, ek hasina thi song from movie karz, movie karz, lakshmikant pyarelaal music in karz, signature tune of karz movie, bollywood news, television news, entertainment news, bollywood news, television news, entertainment newsफिल्म ‘कर्ज’ में ऋषि कपूर

फिल्म ‘कर्ज’ तो आपको याद होगी। ऋषि कपूर के करियर की बेहतरीन फिल्में में से एक फिल्म रही उनकी फिल्म ‘कर्ज’। इस फिल्म ने ऋषि कपूर के करियर में चार चंद लगा दिए थे। इसी फिल्म का एक गाना था जिसकी धुन गिटार पर आज भी जब बजती है तो रौंगटे खड़े हो जाते हैं। फिल्म कर्ज का गाना ‘क्या उमर थी क्या समां था’ यह गाना उस जमाने में आते ही पूरी इंडस्ट्री में छा गया था। उस वक्त का ये गाना सुपरहिट चार्टबस्टर में से एक था। इस गाने को लेकर ऋषि कपूर बताते हैं कि किस तरह से इस गाने की धुन बनी थी।

एक्टर ऋषि कपूर कहते हैं ‘हम कर्ज का क्लायमेक्स शूट कर रहे थे। तो सुभाष घई ने एक राउंट ट्रॉली शॉर्ट लगाया। इसमें मैं सोफे पर बैठा हूं और गिटार बजा रहा हूं। वहीं सिमी जी भी हैं.. और मुझे वहां गिटार पर एक धुन बजानी है। सीन में अचानक से सिमी के कैरेक्टर को उनका पास्ट याद आता है। ये शॉट लग गया था, तो मैंने सुभाष से कहा कि यार कुछ कैसेट वगैरा से पीस बजाओ मुझे तो गिटर बजाना आता नहीं है। मुझे कुछ सुनाई देना चाहिए तभी तो मैं उसे कॉपी करूंगा। ऐसे में सुभाष घई लक्ष्मीकांत के पास गए। इस दौरान गोरख शर्मा ने उसी वक्त ये धुन बजाई।’ ऋषि कपूर बताते हैं कि गोरख शर्मा ने ही ये धुन बनाई थी। इसी के बाद ये गाना बना था- ‘क्या उमर थी क्या समा था।’

बता दें, साल 1980 में आई ऋषि कपूर, सिमी ग्रेवाल और टीना की फिल्म कर्ज दर्शकों को बहुत पसंद आई थी। सुभाष घई के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को अख्तर फारूखी और जगजीत खुराना ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म में म्यूजिक प्यारेलाल रामप्रसाद शर्मा, और लक्ष्मीकांत शांताराम ने दिया था।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘मनमर्ज़िया’ की स्क्रीनिंग पर कल्कि को देखते ही अनुराग ने लगाया गले, 3 साल पहले हुआ था तलाक
2 ‘FRYDAY’ Trailer: कॉमेडी की राइड के लिए हो जाओ तैयार, आ गया गोविंदा-वरुण की फिल्म का ट्रेलर
3 टॉपलेस होकर सलोनी चोपड़ा ने शेयर की तस्वीर, महिलाओं को दिया ये संदेश
IPL 2020 LIVE
X