scorecardresearch

राज कपूर की 29वीं बरसी पर ऋषि कपूर ने पिता को याद करते हुए लिखा यह इमोशनल मैसेज

राज कपूर ने फिल्म नील कमल से फिल्मों में अपना डेब्यू किया था।राज कपूर ने श्री 420, आवारा और बरसात जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया।

राज कपूर की 29वीं बरसी पर ऋषि कपूर ने पिता को याद करते हुए लिखा यह इमोशनल मैसेज
ऋषि ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा पापा को दुनिया से अलविदा कहे आज 29 साल हो गए हैं, पर हम तुम्हारे रहेंगे सदा।

अपने जमाने के मशहूर एक्टर राज कपूर को इस दुनिया से गए हुए कई साल हो गए हैं लेकिन आज भी उनके फैंस के दिलों उनकी यादें ताजा हैं। 2 जून यानी शुक्रवार को 29वीं बरसी पर उनके बेटे ऋषि कपूर ने अपने पिता को याद करते हुए सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। ऋषि ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा पापा को दुनिया से अलविदा कहे आज 29 साल हो गए हैं, पर हम तुम्हारे रहेंगे सदा। इस ट्वीट में ऋषि ने अपने पिता की फिल्म मेरा नाम जोकर के मशहूर गाने जीना यहां मरना यहां की लाइन लिखी। ऋषि अपने पिता के काफी करीब थे। अक्सर वह सोशल मीडिया पर उन्हें याद करते रहते हैं।

राज कपूर का का निधन 2 जून साल 1988 को अस्थमा के कारण हुआ था। राज कपूर का जन्म 14 दिसंबर 1924 पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था। राज कपूर ने फिल्म नील कमल से फिल्मों में अपना डेब्यू किया था। राज कपूर ने श्री 420, आवारा और बरसात जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया। राज कपूर 24 साल की उम्र में यंगेस्ट फिल्ममेकर बन गए थे। उन्होंने 1948 में फिल्म आग साथ निर्देशन की दुनिया में कदम रखा था।

इंडियन फिल्म इंस्डट्री में राज कपूर को शोमैन के नाम से जाना जाता था। 70 के दशक में उन्होंने राम तेरी गंगा, सत्यम शिवम सुंदरम, प्रेम रोग जैसी कई बेहतरीन फिल्में बनाई। राज कपूर को 3 नेशनल अवॉर्ड और 11 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड मिले चुका था। राज कपूर को उनके चार्ली चैप्लिन स्टाइल के लिए जाना जाता था। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि रुस में भी उनके काफी फैंस थे।

हाल ही में ऋषि कपूर ने अपनी आॅटोबायोग्राफी खुल्लम खुल्ला रिलीज की थी जिसमें उन्होंने अपने पिता के रिलेशनशिप के बारे में खुलासे किए। ऋषि कपूर ने अपनी किताब में ये भी लिखा कि उनके पिता को शराब, सिनेमा और अपनी फिल्मों की लीडिंग लेडीज से प्यार था। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि पिता के साथ उनका रिश्ता बिल्कुल वैसा ही था, जैसा बेटे रणबीर के साथ उनका है।

https://www.jansatta.com/entertainment/

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट