ताज़ा खबर
 

गण​पति विसर्जन विवाद पर बोले ऋषि कपूर-‘मैं भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा था’

ऋषि कपूर ने कहा है कि वो मुंबई पुलिस की तर्ज पर भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश कर र​हे थे, इस मामले को बढ़ाचढा कर पेश किया गया है।

ऋषि कपूर।

कपूर परिवार हर साल चेंबूर स्थित आरके स्टूडियो में गणपति की स्थापना करता है और पूरा परिवार धूमधाम के साथ गणपति के मूर्ति विसर्जन में शामिल होता है। गुरुवार को भी रणधीर कपूर, ऋषि कपूर और रणबीर कपूर दशकों से चली आ रही इस पारिवारिक परम्परा के तहत गणपति प्रतिमा के विसर्जन के लिए लगभग 4 किमी पैदल चले। फिल्म स्टार्स को इस तरह सरेराह चलते देख फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब हो गए, जिसकी वजह से वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया।

इसी दौरान रणबीर कपूर ने मंजीरा बजाना शुरू कर दिया। इस दृश्य को कैमरों में कैद करने के लिए मीडियाकर्मियों में होड़ मच गई और धक्का मुक्की होने लगा। इसने ऋषि कपूर को बेहद नाराज कर दिया। उन पर आरोप है कि उन्होंने मुड़कर एक मीडिया कैमरामैन को थप्पड़ रसीद कर दिया। ऋषि ने एक रिपोर्टर को जोर से धक्का भी मारा। इस घटना की वीडियो क्लिप इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं, जिसमें ऋषि के भाई रणधीर कपूर भी एक मीडियाकर्मी पर भड़कते नजर आ रहे हैं।

दिलचस्प बात ये है कि ऋषि कपूर ने अपने ट्वीटर हैंडल से गणपति विसर्जन की तस्वीर शेयर करते हुए उस भीड़ का जिक्र तो किया है, जो उनका गणपति विसर्जन देखने आती है, लेकिन इस घटना का जिक्र तक नहीं किया। इस बीच अपने उपर लगे आरोपों पर ऋषि कपूर ने ‘पिंकविला’ के साथ हुए एक इंटरव्यू में सफाई दी है। उन्होंने कहा, ‘वहां के हालात हाथ से बाहर हो गए थे, बारिश हो रही थी और भीड़ बहुत थी। मैने बस जुलूस को नियंत्रित करने की कोशिश की थी।’ उन्होंने रणबीर के लिए कहा कि वह इस मामले में शामिल नहीं थे।

Read Also: गणपति पंडाल जाने पर घिरी सोहा अली खान ने सोशल मीडिया यूजर्स को दिया करारा जवाब

ऋषि कपूर ने कहा,’हम गणपति की स्थापना पब्लिसिटी के लिए नहीं करते। हम पिछले 64 सालों से यह कर रहे हैं। मेरे दादा जी ने यह परम्परा शुरू की थी। हजारों लोग आरके स्टूडीओ में हर साल गणपति को देखने के लिए आते हैं, वो हमें नहीं देखने आते। रणबीर भी इस दौरान मौजूद थे जिससे सब लोग ज्यादा उत्तेजित हो गए। मैं भीड़ को दोष नहीं दे रहा लेकिन, उन्होंने मेरे साथ अभद्रता की। अगर मैने किसी को थप्पड़ मारा है तो मुझे वीडियो में थप्पड़ मारते हुए क्यों नहीं दिखाया जा रहा है। मैने मुंबई पुलिस की तर्ज पर भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश की थी, इस मामले को बढ़ाचढा कर पेश किया गया है। कहा जा रहा है रणबीर ने किसी को मारा, रणबीर तो मख्खी भी नहीं मार सकता वो कैसे किसी को मार सकता है।’

Read Also: अपने स्कूल के लॉकर में किताबों से ज्यादा ये सब रखती थीं प्रियंका चोपड़ा

ट्विटर पर शेयर की गई इस वीडियो में ऋषि कपूर और रणधीर कपूर गुस्से में हाथ चलाते हुए दिख रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App