‘ये सच है’- राजेश खन्ना को पसंद नहीं करते थे ऋषि कपूर, उंगलियों पर गिनाने लगे थे कारण

राजेश खन्ना उस वक्त सुपरस्टार थे, और ऋषि कपूर अपने करियर की शुरुआत कर रहे थे। तब ऋषि कपूर की फिल्म ‘बॉबी’ रिलीज हुई थी। जिसके बाद ऋषि कपूर का भी फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम हो गया था।

Rishi Kapoor, Rajesh Khanna, राजेश खन्ना, ऋषि कपूर,
सुपरस्टार राजेश खन्ना (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव)

ऋषि कपूर उस वक्त राजेश खन्ना को पसंद नहीं करते थे। राजेश खन्ना उस वक्त सुपरस्टार थे, और ऋषि कपूर अपने करियर की शुरुआत कर रहे थे। तब ऋषि कपूर की फिल्म ‘बॉबी’ रिलीज हुई थी। जिसके बाद ऋषि कपूर का भी फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम हो गया था। वहीं ऋषि कपूर की फिल्म में डिंपल कपाड़िया उनकी हिरोइन थीं। इधर, एक्ट्रेस का दिल राजेश खन्ना के पास था।

राजेश खन्ना ने उस वक्त डिंपल कपाड़िया को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था। लेकिन जब राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया के हाथ में एक गोल्ड की रिंग देखी तो वह गुस्से में आ गए थे। ऐसे में डिंपल से उन्होंने उस रिंग को उतरवा लिया और जुहू बीच में कहीं रिंग फेक दी थी। असल में वो रिंग ऋषि कपूर की थी। ऋषि कपूर को जब इस बारे में पता चला तो उन्होंने डिंपल को इसके लिए कहा कि वह राजेश खन्ना की इस बात से बेहद नाराज हैं।

राजेश खन्ना ने कभी ऋषि कपूर से इस बात के लिए माफी तो नहीं मांगी, उल्टा फिल्म बॉबी की शूटिंग में और खलल पैदा करना शुरू कर दिया। राजेश खन्ना से जुड़ा एक किस्सा ऋषि कपूर ने बरखा दत्त के शो पर सुनाया था।

राजेश खन्ना को लेकर ऋषि कपूर बोले थे- ‘आज भी मैं उस रिंग को जुहू बीच पर ढूंढता हूं। डिंपल मुझे मार डालेंगी अगर मैं ये सारी बातें कहूंगा तो, काका जी अब रहे नहीं। मुझे वो इसलिए पसंद नहीं थे क्योंकि वो मेरी हिरोइन को मुझसे दूर ले गए थे। मैं डिंपल के साथ काम करने की शुरुआत कर चुका था, हमें और काम करना था। हालांकि मुझे इस फेक्ट के बारे में सोच कर अब बुरा लगता है। हालांति जो भी आप कह रही हैं वो सच है। एक रिंग थी जो कि मुझे एक लड़की ने दी थी। वो रिंग मेरे हाथ में थी और शूट के दौरान डिंपल ने मेरे हाथ में देख ली और मुझसे ले ली। वो रिंग जब राजेश खन्ना ने उनके हाथ में देखी तो उनसे ले ली और गुस्से में आकर बीच में कहीं फेक दी। तो हां मैं इसके लिए उन्हें पसंद नहीं करता था, ये उन कुछ कारणों में से एक कारण था।’

ऋषि कपूर ने इसके बाद उंगलियों पर गिनाना शुरू कर दिया कि आखिर वह राजेश खन्ना को हेट क्यों करते थे। ऋषि कपूर ने कहा था- ‘मेरी रिंग लेली, मेरी एक्ट्रेस को मुझसे दूर कर दिया, फिर उससे शादी भी कर ली। तो मेरे लिए तो इतने कारण काफी हैं उन्हें नापसंद करने के लिए।’

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।