ऋषि कपूर रिश्तेदार की सगाई के लिए पहुंचे थे दिल्ली, समारोह में नीतू कपूर को पहनानी पड़ गई थी अंगूठी; दिलचस्प है वजह

ऋषि कपूर रिश्तेदार की सगाई में शामिल होने के लिए दिल्ली आए थे, लेकिन समारोह में यहां उन्हें नीतू कपूर को अंगूठी पहनानी पड़ गई थी।

neetu kapoor, rishi kapoor
बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर और एक्ट्रेस नीतू कपूर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर ऋषि कपूर और एक्ट्रेस नीतू कपूर की जोड़ी फिल्मी दुनिया की पसंदीदा जोड़ियों में से एक है। दोनों एक साथ कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं, जिसमें उनकी केमिस्ट्री को भी खूब पसंद किया गया था। कुछ सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद ऋषि कपूर और नीतू कपूर साल 1980 में शादी के बंधन में बंधे थे। दोनों की सगाई दिल्ली में हुई थी, लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि ऋषि कपूर को खुद को ही नहीं मालूम था कि उनकी सगाई होने वाली है।

दरअसल, ऋषि कपूर की सगाई की प्लानिंग उनकी बहन ऋतु नंदा ने की थी, लेकिन इस बारे में एक्टर को कोई खबर नहीं थी। इतना ही नहीं, ऋषि कपूर को यह लगा था कि वह अपने रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए दिल्ली जा रहे है, लेकिन असल में समारोह में उन्हें नीतू कपूर को अंगूठी पहनानी पड़ी थी और जब वह मुंबई लौटे तो उनके हाथ में अंगूठी थी।

ऋषि कपूर ने सगाई से जुड़ी इस बात का खुलासा अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘खुल्लम खुल्ला’ में किया था। ऋषि कपूर ने किताब में बताया था, “मैं कई बार सोचना हूं कि अगर मेरी बहन ऋतु न होती तो मैंने शायद नीतू से शादी न की होती और अगर शादी होती भी तो बहुत लेट होती। अगर केवल मेरे ऊपर निर्भर होता तो शायद मैं अपने रिश्ते को कभी भी दूसरे स्तर पर लेकर नहीं जाता।”

ऋषि कपूर ने मामले के बारे में बात करते हुए आगे बताया था, “मुझे यह बिल्कुल भी मालूम नहीं था कि ऋतु मेरे दोस्तों गोगी और रवि मल्होत्रा के साथ मिलकर ऐसी प्लानिंग कर रही हैं। मुंबई एयरपोर्ट पर मैं अपनी फ्लाइट के बोर्ड होने का इंतजार कर रहा था। लेकिन इसी बीच मुझे सायरा बानो और दिलीप कुमार मिले, जिन्होंने मुझसे पूछा कि मैं कहां जा रहा हूं।”

ऋषि कपूर ने दिलीप कुमार और सायरा बानो के बारे में आगे बताया, “जब मैंने दिलीप साहब से कहा कि मैं सगाई में शामिल होने के लिए दिल्ली जा रहा हूं तो वह हंसने लगे। उन्होंने मुझसे कहा, ‘क्या तुम खुद सगाई करने नहीं जा रहे?’ दिलीप साहब के शब्द बाद में असली निकले।” बता दें कि ‘कॉफी विद करण’ में ऋषि कपूर ने बताया था कि उन्होंने नीतू कपूर से पहले ही कह दिया था, “मैं तुम्हें डेट जरूर कर रहा हूं, लेकिन मैं तुमसे शादी नहीं करूंगा।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट