ताज़ा खबर
 

ऋषि कपूर ने बॉलीवुड में 25 साल बिताने के बाद बना लिया था सिनेमा को अलविदा कहने का मन, इस बात से हो गए थे परेशान

सिनेमा में 25 साल बिताने के बाद ऋषि कपूर ने बॉलीवुड को अलविदा कहने का मन बना लिया था। इस बात का खुलासा खुद एक्टर ने रजत शर्मा के शो 'आपकी अदालत' में किया था।

ऋषि कपूर ने बना लिया था सिनेमा को अलविदा कहने का मन (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर ऋषि कपूर ने फिल्म बॉबी से सिनेमा में कदम रखा था। उनकी इस फिल्म ने पर्दे पर धमाल मचाकर रख दिया था। इसके बाद ऋषि कपूर कई हिट फिल्मों में नजर आए। उन्हें सिनेमा में ‘चॉकलेटी ब्वॉय’ के नाम से भी जाना जाने लगा। लेकिन सिनेमा में 25 साल बिताने के बाद ऋषि कपूर ने बॉलीवुड को अलविदा कहने का मन बना लिया था। इस बात का खुलासा खुद एक्टर ने रजत शर्मा के शो ‘आपकी अदालत’ में किया था। एक्टर ने बताया कि एक वक्त ऐसा आ गया था कि मुझे फिल्मों में बोरियत होने लगी थी।

दरअसल, ऋषि कपूर से रजत शर्मा ने सवाल किया कि उन्होंने फिल्मों में 25 सालों तक लगातार धमाल मचाने के बाद भी सिनेमा को अलविदा कहने का मन क्यों बना लिया था? इस बात पर एक्टर ने कहा, “एक वक्त ऐसा आ गया था जब मेरी पत्नी नीतू कपूर और मैंने खुद ने भी अपने आप से कहा कि मुझे फिल्मों से बोरियत होने लगी है।”

ऋषि कपूर ने इस बारे में आगे कहा, “मैं जर्सी पहनकर केवल ऊटी और दूसरी जगहों पर गाना गा रहा था, भले ही मैं पैसे बना रहा था। लेकिन एक्टिंग का जो मुझे शौक था, उस हिसाब से मुझे रोल मिल नहीं रहे थे। उस वक्त नए लोग भी सिनेमा में आने शुरू हो गए थे।”

ऋषि कपूर ने अपने बयान में आगे कहा, “साल 1998 की बात है जब इंडस्ट्री में सलमान, शाहरुख और आमिर जैसे कलाकार भी आ गए थे। मैंने सोच लिया था कि मैं खुद से ही इंडस्ट्री को छोड़ दूं।” ऋषि कपूर ने अपनी किताब ‘खुल्लम खुल्ला’ में कहा था कि एक रोमांटिक एक्टर के तौर पर उन्हें कभी भी कोई होमवर्क नहीं करना पड़ा।

ऋषि कपूर ने अपनी किताब में बताया था कि जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ती जा रही थी, उन्हें मिलने वाले ऑफर बेहतर होते जा रहे थे। एक्टर ने इस बारे में कहा कि भले ही फिल्मों के पैसे ज्यादा नहीं होते थे, लेकिन वह अपने किरदार को काफी एंजॉय करते थे।

ऋषि कपूर ने इस बारे में आगे कहा था, “मेरे कंधों पर फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर चलाने का बोझ नहीं होता था। अब वह लीडिंग व्यक्ति की जिम्मेदारी होती थी। बस मैं अपने कैरेक्टर को एंजॉय करता था और सराहना अपने आप ही मुझे मिलनी शुरू हो जाती थीं।”

Next Stories
1 ऐसी चीज जो शाहरुख के पास है पर अमिताभ बच्चन के पास नहीं? करण जौहर के सवाल पर किंग खान ने यूं दिया जबरदस्त जवाब
2 टाइगर श्रॉफ की बहन का वीडियो सॉन्ग हुआ रिलीज, देखें कृष्णा श्रॉफ-जन्नत जुबैर संग जॉनी लीवर की बेटी का ग्लैमर अवतार
3 कई ऑडीशन के बाद भी अर्चना पूरन सिंह के बेटे को नहीं मिला काम, इंटरव्यू में छलका एक्ट्रेस का दर्द
ये पढ़ा क्या ?
X