ताज़ा खबर
 

’47 साल पहले उस शाम को…’, ऋषि कपूर को याद कर भावुक हुए जावेद अख्तर, सुनाया पहली मुलाकात का किस्सा

जावेद अख्तर ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'आज मैंने अपने प्यार दोस्त ऋषि कपूर को खो दिया। हमारी पहली मुलाकात 1973 में बेंगलोर में हुई थी। वे वहां 'बॉबी' के एक चैरिटी शो में हिस्सा लेने आए थे और मैं वहां 'शोले' की शूटिंग के लिए था।

ऋषि कपूर को याद कर भावुक हुए जावेद अख्तर

जाने-माने अभिनेता ऋषि कपूर के निधन पर बॉलीवुड की हस्तियों ने शोक जताते हुए इसे सिनेमा जगत के लिए एक बड़ी क्षति बताई है। ऋषि कपूर 2018 से ल्यूकेमिया (रक्त का कैंसर) से जंग लड़ रहे थे। ऋषि के जाने से कपूर खानदान ही नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा में भी मातम का माहौल पसरा है। पर्दे पर वह एक बेहतरीन कलाकार और निजी जिंदगी में जिंदादिल इंसान थे। उनके जाने के बाद तमाम लोग उनकी जिंदादिली के किस्से बयां कर रहे हैं।

जावेद अख्तर ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘आज मैंने अपने प्यारे दोस्त ऋषि कपूर को खो दिया। हमारी पहली मुलाकात 1973 में बंगलुरु में हुई थी। वे वहां ‘बॉबी’ के एक चैरिटी शो में हिस्सा लेने आए थे और मैं वहां ‘शोले’ की शूटिंग के लिए था। हम दोनों शाम को मिले और 47 सालों की दोस्ती शुरू करने के लिए कुछ घंटों तक बात करते रहे। अलविदा प्यारे दोस्त।’

उधर, सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर ने कहा कि अभिनेता के निधन से सिनेमा जगत में एक खालीपन आ गया है। उन्होंने लिखा, ”मुझे समझ नहीं आ रहा क्या कहूं? मैंने उसे गोद में खिलाया है, वह 6 माह का था तब से मैंने उसे देखा है। ऋषि जी के निधन की खबर सुन काफी दुखी हूं। उनका निधन फिल्म उद्योग के लिए एक अपूरणीय क्षति है। मेरे लिए यह दर्द असहनीय है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।”

लॉकडाउन के कारण अभिनेता का पार्थिव शरीर कड़ी सुरक्षा के साथ करीब पौने चार बजे अस्पताल से सीधे शवदाह गृह ले जाया गया। जहां उनका दाह संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के समय पत्नी नीतू सिंह, बेटे रणबीर, ऋषि के बड़े भाई रणधीर, करीना कपूर खान, उनके पति सैफ अली खान और अभिनेता अभिषेक बच्चन और रणबीर, आलिया भट्ट और अनिल अंबानी सहित 25 लोग मौजूद थे। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के कारण परिवार के कुछ सदस्य और दोस्त ही अंतिम संस्कार में शामिल हुए। शवदाह गृह पहुंचे इन सभी लोगों ने मास्क और दस्ताने पहन रखे थे।

ऋषि कपूर अमेरिका में करीब एक साल तक कैंसर का इलाज कराने के बाद पिछले साल सितम्बर में भारत लौटे थे। फरवरी में भी तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पहली बार दिल्ली में एक पारिवारिक समारोह में हिस्सा लेने गए ऋषि को संक्रमण के कारण वहां अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद मुंबई लौटने के बाद उन्हें बुखार होने पर अस्पताल मे भर्ती कराया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शादी के दिन बेहोश हो गए थे ऋषि कपूर, लहंगा संभालने के चक्कर में नीतू भी…
2 ‘चिंटू सर कहा सुना माफ करना..’, ऋषि कपूर के जाने के बाद सलमान खान ने मांगी माफी, भावुक होकर किया ट्वीट
3 Rishi Kapoor Death: कैंसर के इलाज से मौत तक, ऋषि कपूर और इरफान का आपसी कनेक्शन, साथ जंग लड़ी और साथ ही हुए विदा