ताज़ा खबर
 

सुबह साढ़े छह बजे ही व्हिस्की की बोतल खोल लेते थे ऋषि कपूर

बॉलीवुड को रोशन करने वाला कपूर खानदान का एक सितारा ऋषि कपूर 30 अप्रैल की सुबह आसमान में खो गया। कैंसर से जंग लड़ते-लड़ते 67 साल की उम्र में ऋषि दुनिया से रुखसत हो गए।

Rishi Kapoor Dies at 67: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर का निधन हो गया।

Rishi Kapoor Death: बॉलीवुड को रोशन करने वाला कपूर खानदान का एक सितारा ऋषि कपूर 30 अप्रैल की सुबह आसमान में खो गया। कैंसर से जंग लड़ते-लड़ते 67 साल की उम्र में ऋषि दुनिया से रुखसत हो गए। ऋषि ने लगातार 25 साल तक बॉलीवुड में शानदार काम किया और उसके बाद आराम करने का भी फैसला लिया।

1990 के दशक के आखिरी वर्षों में ऋषि कपूर ने आराम करने का फैसला लिया। हालांकि कहा ये भी जाता रहा कि उम्र और वजन बढ़ जाने के चलते उन्हें काम मिलने में मुश्किल होने लगी थी। इंडिया टीवी के कार्यक्रम आप की अदालत में खुद ऋषि ने इस बात में सचाई होना कबूल किया था।

ऋषि ने कहा था कि खाने-पीने का शौकीन होने का जो कपूर परिवार और खानदान पर दोष है, वह मेरे अंदर भी आ गया था। साथ ही यह भी बताया कि वह सुबह सूर्य को प्रणाम कर शराब का सेवन करते थे। इसकी वजह यह बताई कि रात भर काम चलता था, सुबह पैक अप होता था तो तभी शराब पी लिया करते थे।

शराब के दीवाने तो ऋषि के पिता राज कपूर भी थे। इतने कि एक बार सड़क मार्ग से सफर के दौरान वह सड़क किनारे ही चादर बिछा कर बैठ गए था और घंटों शराब कि महफिल जमाई थी। उस महफिल में कई ट्रक ड्राईवर भी शामिल हुए थे।

ऋषि कपूर ने बॉलीवुड में कमबैक के बाद जो रोल किए, उन्हें ही असल एक्टिंग माना। उन्हें यह मानने में कोई गुरेज नहीं रहा कि पहले चरण में पैसा तो खूब किया, पर एक्टिंग का मौका नहीं मिला।


उनके पिता राज कपूर ने उन्हें लेकर पहली फिल्म बॉबी बनाई थी। तब वह करीब 20 साल के थे। उनकी हीरोइन डिंपल छह साल छोटी थीं। उन्हें लॉंच तब किया गया जब मेरा नाम जोकर बनाकर कपूर पैसों की तंगी में आ गए थे। उनके पास राजेश खन्ना जैसे किसी सुपर स्टार को देने के लिए पैसे नहीं थे। तब एक रात डाइनिंग टेबल पर अचानक विचार आया कि ऋषि को लॉंच किया जाए।

Next Stories
1 डेब्यू फिल्म में को-स्टार पर दिल आने की बातों को खुद ऋषि कपूर ने नकारा था, कहा था- मुझे कभी उनसे प्यार नहीं था
2 Rishi Kapoor Death: ‘वो चले गए.. ऋषि कपूर… वो चले गए.. मैं टूट गया हूं’, ऋषि कपूर के निधन पर शोक में बॉलीवुड
3 मेरा दोस्त, भाई चला गया- ऋषि कपूर को याद कर फूट-फूट कर रोने लगे रजा मुराद
ये  पढ़ा क्या?
X