ताज़ा खबर
 

ऋषि कपूर-टीना मुनीम के अफेयर की उड़ी अफवाह तो नशे में धुत संजय दत्त पहुंच गए थे झगड़ने, जानें- पूरा किस्सा

Rishi Kapoor Birthday: बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी 'खुल्लम खुल्ला : ऋषि कपूर अनसेंसर्ड' में एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया था। ऋषि कपूर ने बताया था कि...

Rishi Kapoor, Rishi Kapoor Birthday, Rishi Kapoor ageजब नशे में धुत संजय दत्त झगड़ने के लिए पहुंच गए थे ऋषि कपूर के घर

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर का आज 68वां जन्मदिन है। ऋषि कपूर का जन्म 4 सितंबर 1952 को हुआ था। ऋषि कपूर अपने शानदार अभिनय के अलावा बेबाक अंदाज के लिए भी जाने जाते थे। ऋषि कपूर की ज़िंदगी और फिल्मों से जुड़े कई रोचक किस्से हैं जिनका ज़िक्र उन्होंने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘खुल्लम खुल्ला : ऋषि कपूर अनसेंसर्ड’ में किया था।

ऋषि कपूर ने अपनी बुक में संजय दत्त और टीना मुनीम से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया था। इस किताब के माध्यम से ऋषि कपूर ने बताया था कि एक बार जब टीना मुनीम संग उनके अफेयर की अफवाह उड़ी थी तब कैसे नशे में धुत संजय दत्त झगड़ने के लिए उनके घर पहुंच गए थे क्योंकि उस वक्त टीना मुनीम के साथ संजय दत्त का अफेयर था।

ऋषि कपूर ने लिखा, ‘टीना मुनीम के साथ मेरी दोस्ती और साथ ही आ रही फिल्मों की वजह से सीक्रेट अफेयर की खबरें उड़ी थीं। मैं उस समय कुंवारा था और टीना मुनीम के साथ संजय दत्त का अफेयर था। उस समय संजय ड्रग्स की लत का शिकार हो चुके थे। एक दिन संजय गुलशन ग्रोवर के साथ नीतू कपूर के पाली स्थित अपार्टमेंट में मुझे मारने पहुंच गए थे। उस समय संजय दत्त को रणबीर कपूर की मम्मी नीतू कपूर ने रोका था।’

ऋषि ने आगे लिखा, ‘गुलशन ने मुझे बाद में बताया कि फिल्म रॉकी’ की शूटिंग के दौरान संजय नीतू के घर भी झगड़ने पहुंचे थे। नीतू ने उस वक्त हालात को बेहतरीन तरीके से संभाला था। उन्होंने शांतिपूर्वक ढंग से संजू को समझाया कि यह बातें महज़ अफ़वाहें हैं। टीना और चिंटू के बीच ऐसा कुछ नहीं है। वह सिर्फ़ अच्छे दोस्त हैं। इंडस्ट्री में रहते हुए तुम्हें अपनों पर भरोसा करना सीखना चाहिए।’ कुछ वक़्त बाद मैं और संजू इन बातों को याद करके काफी हंसते थे।

बता दें कि ऋषि कपूर ने बतौर बाल कलाकार मेरा नाम जोकर (1970) में भी काम किया था और उन्हें इसके लिए बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था। 1973 में आई फिल्म बॉबी से उन्होंने बतौर हीरो अपने करियर की शुरुआत की। अपने 50 साल के लंबे फिल्मी करियर में उन्होंने तक़रीबन 121 फिल्मों में अभिनय किया था। 30 अप्रैल 2020 को उनका निधन हो गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अरे ओ ‘तक’ वालों तुम्हारा ज्ञान वाला भंडार मैं खाली करूंगा- आज तक पर फिर बरसे अर्णब गोस्वामी
2 सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक के घर NCB की छापेमारी, सैमुअल मिरांडा को हिरासत में लिया
3 नवाजुद्दीन सिद्दीकी को इस डायरेक्टर के साथ काम करने के लिए करना पड़ा 20 साल इंतजार, एक्टर ने शेयर किया किस्सा
ये पढ़ा क्या?
X