ताज़ा खबर
 

Rishi Kapoor Death: कैंसर के इलाज से मौत तक, ऋषि कपूर और इरफान का आपसी कनेक्शन, साथ जंग लड़ी और साथ ही हुए विदा

ऋषि कपूर और इरफान खान दोनों एक बीमारी की जकड़ में थे। दोनों का एक ही बीमारी से जूझना और फिर विदेश से इलाज कलाकार वापस एक साथ 2019 में अपने वतन वापस लौटना। फिर 24 घंटे में एक साथ दुनिया से अलविदा कहना। यह इत्तेफाक है।

इत्तेफाक है ऋषि कपूर और इरफान खान का एक साथ जाना

पिछले 24 घंटे बॉलीवुड के लिए बेहद दर्दनाक साबित हुए। बुधवार (29 अप्रैल) को हिंदी सिनेमा के मंझे हुए कलाकार इरफान खान ने दुनिया को अलविदा कहा और उनके गम के आंसू भी अभी ठंडे नहीं पड़े थे कि गुरुवार (30 अप्रैल) को ऋषि कपूर भी चल बसे। हिंदी सिनेमा ने अपने दो सुपरस्टार को चंद घंटों में ही खो दिया है। अभिनय की दुनिया में दोनों का अपना जलवा रहा है। ऋषि कपूर को अदाएगी विरासत में मिली थी तो इरफान ने थिएटर और एक्टिंग की पढ़ाई कर इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई थी। दोनों स्टार इस तरह से एक साथ हमेशा-हमेशा के लिए दुनिया छोड़ देंगे इस बात का किसी को अंदाजा भी नहीं था। 53 साल के इरफान की इसी साल अंग्रेजी मीडियम फिल्म आई थी जिसमें वह शानदार अभिनय करते हुए दिखाई दिए थे। वहीं हाल ही में कर्फ्यू वाले दिन ऋषि कपूर भी अपनी छत की बालकनी से थाली बजाते हुए सेहतमंद और खुशमिजाज नजर आए थे। उनका वीडियो भी काफी वायरल हुआ था। इन दोनों का एक साथ जाना वाकई संयोग की बात है।

दोनों थे कैंसर की बीमारी के शिकार और विदेश से इलाज कराकर साथ ही लौटे थे वतन
ऋषि कपूर और इरफान खान दोनों एक बीमारी की जकड़ में थे। ऋषि कपूर को साल 2018 में पहली बार अपनी बीमारी के बारे में मालूम हुआ था। इसके बाद वह लंबे समय तक न्यूयॉर्क में रहे थे। वह ल्यूकेमिया (रक्त का कैंसर) से जंग लड़ रहे थे। ऋषि कपूर कैंसर का इलाज कराते हुए हमेशा अपने मुस्कुराते रहे। उनका ध्यान हमेशा परिवार, दोस्त, भोजन और फिल्मों पर केन्द्रित रहा और इस दौरान जो भी उनसे मिला वह हैरान रहा कि कैसे इस बीमारी को उन्होंने खुद पर हावी नहीं होने दिया।” अमेरिका में करीब एक साल तक कैंसर का इलाज कराने के बाद वह पिछले साल सितम्बर में भारत लौटे थे। वहीं बात अगर इरफान की करें तो वह भी पिछले साल ही लंदन से कैंसर का इलाज कर अपने वतन लौटे थे। उन्हें भी साल 2018 में पता चला कि वह कैंसर की बीमारी से जूझ रहे हैं।

2013 में फिल्मी पर्दे पर साथ नजर आए थे दोनों स्टार
दोनों सुपरस्टार्स ने साल 2013 में निखिल आडवाणी की फिल्म D-Day में काम किया था। इस फिल्म में इरफान खान ने रॉ एजेंट की भूमिका निभाई थी जबकि ऋषि कपूर अंडरवर्ल्ड डॉन के किरदार में नजर आए थे। उस दौरान इरफान ने बताया था कि ऋषि कपूर एक असाधारण व्यक्ति और कलाकार हैं। उनके साथ काम करना किसी सपने के पूरे होना जैसा है, ऐसा सपना जिसके पूरा होने के बारे में कभी सोचा भी नहीं था। मुझे उनके साथ काम करके बहुत अच्छा लगा। इरफान ने बताते थे कि शूटिंग के खत्म होने के बाद हम सभी ऋषि कपूर को घेर कर बैठ जाया करते थे। उनके पास सबको सुनाने के लिए बड़ी कहानियां होती थीं। ऋषि कपूर सबका खूब मनोरंजन किया करते थे।

अंतिम समय में दोनों अभिनेता नहीं थे सोशल मीडिया पर एक्टिव
इरफान खान और ऋषि कपूर अंतिम समय तक सोशल मीडिया पर एक्टिव रहे थे। ऋषि कपूर ने मौत से करीब 28 दिन पहले तक ऋषि कपूर ट्विटर पर एक्टिव थे। आखिरी ट्वीट में उन्होंने कोरोना की जंग में शामिल हो रहे कोरोना वॉरियर्स के साथ हिंसा के मामलों को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। जबकि इरफान खान भी मौत से करीब 17 दिन पहले तक एक्टिव थे। उन्होंने अपने आखिरी ट्वीट में कहा था कि चंपक (फिल्म का किरदार) की मनोस्थिति इस समय कुछ ऐसी है कि दिल में बहुत प्यार है और दिखाना चाहते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नीतू से भी ज्यादा इस लड़की से प्यार करते थे ऋषि कपूर, अफवाह के बाद टूट गया था रिश्ता
2 जब ऋषि कपूर को समझ लिया गया था होटल का वेटर, लोगों का रिएक्शन देख हो गए थे परेशान
3 ऋषि कपूर के निधन पर PM मोदी का बयान, कहा टैलेंट के पावरहाउस थे, उपराष्ट्रपति ने बताया करिश्माई अभिनेता