ताज़ा खबर
 

OSCAR 2019 में लगा भारत को झटका, रेस से बाहर हुई ‘विलेज रॉकस्टार’

रीमा दास की फिल्म विलेज रॉकस्टार को आस्कर 2019 ने निकाल दिया है और इस बात से भारत को बहुत बड़ा झटका लगा है। विलेज रॉकस्टार ने कई भारतीय फिल्मों को पिछाड़ कर ऑस्कर में अपनी जगह बनाई थी।

विलेज रॉकस्टार ऑस्कर 2019 से हुई बाहर

डायरेक्टर रीमा दीस की फिल्म विलेज रॉकस्टाक ऑस्कर की रेस से बाहर हो गई है। इस फिल्म को अगले साल 2019 में Oscar के लिए चुना गया था। ऑस्कर में नॉमिनेट होने से पहले ‘विलेज रॉकस्टार’ ने राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता था।  बता दें कि दी एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेस ने सोमवार को Oscar 2019 में अगले राउंड में चुनी गई फिल्मों की लिस्ट निकाल दी है।विदेशी भाषा की श्रेणी के अगले राउंड की वोटिंग में विलेज रॉकस्टॉर को 9 फिल्मों की लिस्ट में जगह नहीं मिली। यह भारत के लिए एक झटका है।

Oscar 2019 की अगली राउंड में कोलंबिया बर्ड्स ऑफ पैसेज, डेनमार्क द गिल्टी, जर्मनी नेवर लुक अवे, जापान शॉपलिफ्टर्स, कजाकिस्तान आयका, लेबनान कैपरनाम, मैक्सिको रोमा, पोलैंड कोल्ड वार और साउथ कोरिया बर्निंग फिल्में पहुंची हैं। 25 फरवरी 2019 को लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में Oscar Award Ceremony आयोजित की जाएगी। भारत से अब सिर्फ तीन फिल्में ऑस्कर तक पहुंची हैं, जिसमें ‘मदर इंडिया’ ‘सलाम बॉम्बे’ और ‘लगान’ है।

पद्मावत, राजी, हिचकी, अक्टूबर, लव सोनिया, मैं गायत्री जाधव, पैडमैन, कड़वी हवा, 102 नॉट आउट, अज्जी और मंटो उन 28 फिल्मों का हिस्सा थी जो ऑस्कर में नामांकित हुई थी, लेकिन इन सभी को विलेज रॉकस्टार ने पिछाड़ दिया। रीमा दास की फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार’ असम स्थित फिल्म है जो छायागांव की पृष्टिभूमी पर बना है। यह फिल्म गरीब लेकिन अद्भुत बच्चों की कहानी है जो एक गरीब होने के बावजूद मजेदार जीवन जीते हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App