ताज़ा खबर
 

‘अरे ई हमरा फैजल तो बाइपोलर निकला’, नवाजुद्दीन के लिए ऐसा क्यों कह रहीं रिचा चड्ढा

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘ठाकरे’ को सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया मिल रही है। दक्षिण भारतीय अभिनेता सहित अन्य कलाकारों ने इसे प्रोपेगेंडा (प्रचार) फिल्म बताया है।

Author December 28, 2018 1:07 PM
अभिनेत्री रिचा चड्ढा।

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘ठाकरे’ को सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया मिल रही है। दक्षिण भारतीय अभिनेता सहित अन्य कलाकारों ने इसे प्रोपेगेंडा (प्रचार) फिल्म बताया है। महाराष्ट्र के दिवंगत नेता बाल ठाकरे के जीवन पर बनी बायोपिक फिल्म ’ठाकरे’ का कल ट्रेलर लॉन्च हुआ था। अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने भी इस फिल्म के लिए सिद्धीकी की आलोचना की। यह फिल्म अगले महीने रिलीज होने जा रही है। ‘ठाकरे’ फिल्म का निर्माण संजय राउत ने किया है और इस फिल्म में सिद्दीकी बाल ठाकरे का किरदार अदा कर रहे हैं। दक्षिण भारतीय अभिनेता सिद्धार्थ ने बुधवार को इसका ट्रेलर लॉन्च होने के बाद इसे ‘ प्रोपेगेंडा (प्रचार) फिल्म’ बताते हुए कहा कि यह फिल्म दक्षिण भारतीय लोगों के खिलाफ नफरत बेचती है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ नवाजुद्दीन ने इस फिल्म में ‘उठाओ लुंगी बजाओ पुंगी’ जैसी भाषा का इस्तेमाल किया है। स्पष्ट तौर पर यह दक्षिण भारतीयों के खिलाफ इस्तेमाल की गई भाषा है। इस फिल्म में इस भाषा का इस्तेमाल करनेवाले व्यक्ति का महिमामंडन किया जा रहा है। क्या आप इस प्रचार के जरिए रुपया कमाने की योजना बना रहे हैं। इस नफरत को बेचना बंद करें। डरा देने वाली चीज है यह।”” दरअसल, 1960 के दशक में ठाकरे ने दक्षिण भारतीय लोगों को निशाना बनाते हुए उन पर स्थानीय मराठी लोगों की नौकरियां छीनने का आरोप लगाया था। मुस्लिमों के खिलाफ अपने मुहिमों के लेकर वह हमेशा सुर्खियों में रहे।

 

उन्होंने कहा, ‘‘ बेहद रोचकता और वीरता (संगीत, तालियां, शेर का गर्जन, कट्टरता) को दिखाते हुए बहुत सारा नफरत बेचा गया है। दक्षिण भारत के लाखों लोगों और काम करने के लिए आने वाले श्रमिकों के प्रति कोई एकता नहीं दिखाई गई है जो मुंबई को अच्छा बनाते हैं। हैशटैग हैप्पी इलेक्शन।”” स्पष्ट तौर पर उन्होंने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव का हवाला दिया। वहीं गैंग्स ऑफ वासेपुर में सिद्दीकी की सहकलाकार रही ऋचा चड्ढा ने ट्वीट किया ‘‘ अरे इ हमरा फैजल तो बायपोलर निकला।”” चड्ढा का इशारा स्पष्ट तौर पर सिद्दीकी द्वारा मशहूर लेखक मंटो का किरदार निभाने की ओर था। गैंग्स आॅफ वासेपुर में सिद्दीकी के किरदार का नाम फैजल खान था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App