ताज़ा खबर
 

रिया से दस घंटे तक चली सीबीआइ की पूछताछ

सीबीआइ टीम अभिनेता की मौत के मामले की जांच के लिए पिछले आठ दिन से शहर में है। गुरुवार को एजंसी ने चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती का बयान दर्ज किया था।

rhea chakraborty news, cbi questions rhea chakraborty,सीबीआइ द्वारा इस मामले की जांच अपने हाथों में लिए जाने से पहले मुंबई पुलिस अभिनेत्री का बयान दर्ज कर चुकी है।

सीबीआइ ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने की आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से यहां दस घंटे से भी ज्यादा देर तक पूछताछ की। एक अधिकारी ने बताया कि पहली बार सीबीआइ के सामने पेश हुईं चक्रवर्ती रात नौ बजे के बाद सांताक्रूज में डीआरडीओ अतिथि गृह से रवाना हुईं।

अधिकारी ने बताया कि चक्रवर्ती को शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे जांच टीम के समक्ष पेश होने के लिए एजंसी ने तलब किया था। अधिकारी ने बताया कि चक्रवर्ती से पहले राजपूत के दोस्त और उनके साथ फ्लैट साझा करने वाले सिद्धार्थ पिठानी और प्रबंधक सैमुअल मिरांडा पूछताछ के लिए डीआरडीओ अतिथि गृह पहुंच चुके थे।

सीबीआइ टीम अभिनेता की मौत के मामले की जांच के लिए पिछले आठ दिन से शहर में है। गुरुवार को एजंसी ने चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती का बयान दर्ज किया था। एजंसी ने शौविक से आठ घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ कर उनका बयान दर्ज किया। सीबीआइ इस मामले में अब तक अभिनेता के साथ फ्लैट में रहने वाले उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, खाना बनाने वाले नीरज सिंह और घरेलू सहायक दीपेश सावंत और अन्य से पूछताछ कर चुकी है। सीबीआइ द्वारा इस मामले की जांच अपने हाथों में लिए जाने से पहले मुंबई पुलिस अभिनेत्री का बयान दर्ज कर चुकी है।

इस बीच, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजपूत की मौत से जुड़ी अपनी धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में गोवा के एक कारोबारी को तलब किया है। अधिकारियों ने बताया कि गोवा में होटल चलाने वाले गौरव आर्या को 31 अगस्त को मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी के दफ्तर में उसके समक्ष बयान देने को कहा गया है। ईडी को पता चला था कि सुशांत सिंह राजपूत और उनकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती ने कथित तौर पर 2017 में आर्या के मोबाइल फोन पर कुछ संदेश भेजे थे और उनमें कुछ प्रतिबंधित मादक पदार्थों के बारे में बातचीत का संकेत मिल रहा था। इसके बाद आर्या को पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है।

आर्या ने कुछ समाचार चैनलों को दिए इंटरव्यू में कहा था कि उसने कभी मादक पदार्थों का धंधा नहीं किया और रिया से उसकी बातचीत करीब तीन साल पहले हुई थी। उसने कहा कि वह सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करेगा। एजंसी कुछ और लोगों को भी पूछताछ के लिए बुलाएगी जिनके साथ रिया ने कुछ मादक पदार्थों की कथित खरीद के सिलसिले में और अन्य पेशेवर समझौतों के बारे में बातचीत की थी।

ईडी ने राजपूत की टेलेंट मैनेजर जया साहा से भी हाल ही में पूछताछ की थी। उसका नाम कथित तौर पर सीबीडी नाम के एक रसायन के सिलसिले में हुई इस तरह की चैट में आया था। जया ने पूछताछ में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है और समझा जाता है कि उसने एजंसी से कहा कि सीबीडी की एक सीमित मात्रा का इस्तेमाल अवसाद के इलाज में किया जा सकता है।

ईडी ने गुरुवार को मुंबई में रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती की मौजूदगी में कुछ बैंक लॉकर खोले थे। इससे पहले इन लॉकर के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई थी। इस बीच एनसीबी का तीन सदस्यीय दल गुरुवार को दिल्ली से मुंबई पहुंचा था और उसने मामले में जांच कर रही ईडी की टीम के साथ बैठक की। समझा जाता है कि एनसीबी जल्द ही अनेक लोगों को पूछताछ के लिए बुला सकती है जिनके नाम ‘वॉट्सऐप चैट’ में सामने आए हैं।

इस बीच, राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह ने बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर अप्रत्यक्ष निशाना साधते हुए शुक्रवार को कहा कि कानून के साथ टकराव की स्थिति वाले व्यक्तियों को मीडिया में सुर्खियां बटोरने से रोका जाना चाहिए। चक्रवर्ती ने गुरुवार को एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में राजपूत की मौत के मामले में अपना पक्ष स्पष्ट करने की कोशिश की थी। चक्रवर्ती पर राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है।

इस इंटरव्यू के बाद सिंह ने ट्वीट किया, ‘मेरा मानना है कि कानून की नजरों में जिन लोगों की भूमिका संदिग्ध हो, उन्हें मीडिया में सुर्खियां बटोरने से रोका जाना चाहिए। अगर वे निर्दोष हैं तो वह उनकी छवि खराब करता है और अगर वे दोषी है तो अवांछित सुर्खियां देता है।’

मीडिया समांतर मुकदमा नहीं चलाए : प्रेस परिषद

कई मीडिया संस्थानों द्वारा सुशांत सिंह राजपूत मामले के कवरेज पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुए भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) ने शुक्रवार को कहा कि मीडिया को ऐसे मामलों में कवरेज में पत्रकारिता आचरण के नियमों का पालन करना चाहिए। परिषद ने मीडिया संस्थानों को इस मामले में अपना स्वयं का ‘समांतर मुकदमा’ नहीं चलाने की नसीहत दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Sadak 2 Movie Release on Hotstar Updates: आलिया भट्ट संग दिखेगा संजय दत्त का दमदार अंदाज, डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं फिल्म
2 रिया चक्रवर्ती के इंटरव्यू पर बोलीं सुशांत की बहन- बगैर मर्जी के ड्रग्स दिया, अब पब्लिसिटी स्टंट
3 मनोज तिवारी ने किया गणपति विसर्जन, बाइट देते वक़्त आया सोशल डिस्टैंसिंग का ख्याल
IPL 2020 LIVE
X