ताज़ा खबर
 

लव जिहाद राजनीतिक मुद्दा नहीं- Republic टीवी पर बोलीं एक्ट्रेस प्राची शर्मा; कहा- इसके खिलाफ बने सख़्त कानून

लव जिहाद के मुद्दे पर बोलते हुए एक्ट्रेस प्राची शर्मा ने कहा,'लव जिहाद राजनीतिक मुद्दा नहीं है, ये किसी भी लड़की के साथ हो सकता है। ये सिलसिला खत्म नहीं होगा इसलिए..

Republic Bharat, Arnab Goswami, Poochta Hai Bharat Live Debate, Actress Prachi Sharma,एक्ट्रेस प्राची शर्मा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लव जिहाद पर कानून बनाने की बात के बाद से इस मुद्दे पर राजनीति गर्माती जा रही है। कल हरियाणा दिवस के अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी हरियाणा में लव जिहाद पर कानून बनाने की बात कही। इसी विषय पर कल (01 नवंबर को) रिपब्लिक भारत ‌के ‘पूछता है भारत’ में डिबेट हुई। रिपब्लिक भारत की इस डिबेट में एक्ट्रेस प्राची शर्मा भी पैनल में शामिल थीं।

लव जिहाद के मुद्दे पर बोलते हुए एक्ट्रेस प्राची शर्मा ने कहा,’लव जिहाद राजनीतिक मुद्दा नहीं है, ये किसी भी लड़की के साथ हो सकता है। ये सिलसिला खत्म नहीं होगा इसलिए लव जिहाद के खिलाफ कानून लाना सही है। ये किसी एक धर्म का सवाल नहीं है।’ ‘पूछता है भारत’ डिबेट में लव जिहाद को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर भी निशाना साधा गया। सामाजिक कार्यकर्ता सुनैना होले ने लव जिहाद को लेकर महाराष्ट्र सरकार और पुलिस पर भी सवाल उठाए।

सामाजिक कार्यकर्त्ता सुनैना होले ने रिपब्लिक टीवी पर डिबेट के दौरान कहा,’अगर लव जिहाद एक सच्चाई नहीं है तो कानून आने से इन्हें डर क्यों लग रहा है? आज महाराष्ट्र में हजार से ज्यादा लव जिहाद के केस चल रहे हैं, जिसपर पुलिस भी कुछ नहीं कर रही है, ना कुछ हो रहा है। धर्म की रक्षा करने के लिए , धर्म की बेटियों की रक्षा करने के लिए यह कानून बेहद जरूरी है। आज एक निकिता नहीं, हमारे यहां लाखों निकिता हो चुकी हैं। वो‌ केस सामने तक नहीं आते हैं। कुछ केस ही सामने आते हैं, बाकी सब ऐसे ही दब जाते हैं।’

दरअसल उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के मल्हानी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित करते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लव जिहाद को लेकर सख्त चेतावनी दी थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था,’ लव जिहाद करने वाले अगर नहीं सुधरे तो अब राम नाम सत्य है की यात्रा निकलने वाली है।’

कल हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बल्लभगढ़ के निकिता मर्डर केस के बाद लव जिहाद पर कानून बनाने की बात कही है। हरियाणा में भी 3 नवंबर को बरोदा विधानसभा पर उपचुनाव के लिए वोटिंग भी होनी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुकेश खन्ना पर फूटा टीवी एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी का गुस्सा, बोलीं – यह बयान पुराने ख्याल वाला
2 ‘वीकेंड का वार’ में आपस में ही भिड़ गए एजाज और कविता, दिखाई बदतमीज़ी! गुस्से में सलमान खान ने स्टेज से किया वॉक आउट
3 ‘मां-बाप मुझसे बहुत बुरी तरह से पेश आते हैं..’ जब टीचर की डांट से बचने के लिए शाहरुख खान ने कहा था ये झूठ, जानिए क्या थी वजह
ये पढ़ा क्या?
X