scorecardresearch

अमिताभ बच्चन संग समय बिताना चाहती थीं रेखा, शिफ्ट बदलवाने के लिए डायरेक्टर से की थी रिक्वेस्ट…एक्टर ने बताया था किस्सा

रेखा, अमिताभ बच्चन के साथ समय बितान चाहती थी और इसलिए उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर से कह दिया था कि वो शाम को शूटिंग नहीं करेंगी। इस बात को खुद अभिनेता रंजीत ने अपने एक इंटेरव्यू में बताया था।

अमिताभ बच्चन संग समय बिताना चाहती थीं रेखा, शिफ्ट बदलवाने के लिए डायरेक्टर से की थी रिक्वेस्ट…एक्टर ने बताया था किस्सा
बॉलीवुड स्टार रेखा और अमिताभ बच्चन (फोटो सोर्स-इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अभिनेता अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर के किस्से हमेशा से ही सुर्खियों में रहे हैं। एक जमाना था जब रेखा और अमिताभ का नाम साथ में खूब जोड़ा जाने लगा था। दोनों फिल्म ‘दो अनजाने’ के सेट पर ही मिले थे। उस वक्त अमिताभ बच्चन पहले से ही शादीशुदा थे। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार रेखा और अमिताभ का गुपचुप रिश्ता था। ये भी कहा जाता है कि उस समय दोनों रेखा के दोस्त के घर पर मिला करते थे।

अमिताभ और रेखा काफी सीक्रेट अफेयर था। दोनों इस रिश्ते को छुपकर रखना कहते थे। लेकिन कहा जाता है कि जब ‘गंगा की सौगंध’ फिल्म की शूटिंग चल रही थी। तब शूटिंग के दौरान रेखा के साथ एक को-एक्टर ने बदतमीजी की थी और अमिताभ को गुस्सा आ गया था। इस घटना के बाद मीडिया में दोनों को लेकर खूब चर्चा होने लगी।

वहीं उस दौरान का एक किस्सा भी मशहूर है। जो अभिनेता रंजीत ने खुद सुनाया था। दरअसल रंजीत अपनी फिल्म ‘कारनामा’ में रेखा को कास्ट करना चाहते थे। लेकिन रेखा की टाइमिंग के कारण फरहा राज को ये रोल दिया गया। इस वाकये को लेकर रंजीत ने एक इंटरव्यू में खुलकर बताया था।

रंजीत ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में रेखा की लव लाइफ के बारे कहा था कि, वो शाम को फ्री रहना चाहती थीं। उन्होंने कहा था ‘एक दिन रेखा का मुझे कॉल आया था और उन्होंने मुझसे रिक्वेस्ट की थी। मैं अपनी शिफ्ट सुबह रखना चाहती हूं। ये इसलिए क्योंकि रेखा शाम का समय अमिताभ के साथ बिताना चाहती थीं’।

उस जमाने में रेखा और अमिताभ की जोड़ी काफी हिट हुआ करती थी और लोगों को दोनों की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री भी काफी पसंद आती थी। लेकिन धीरे-धीरे उनका रिश्ता चर्चाओं में आने लगा, जिससे उनकी पत्नी जया को भी परेशानी होने लगी थी। इसके बाद उन्होंने एक साथ काम करना बंद कर दिया।

गौरतबल है रेखा और अमिताभ बच्चन को फिल्म ‘सिलसिला’ में आखिरी बार साथ में देखा गया था। इस फिल्म में अमिताभ की पत्नी जया बच्चन भी नजर आई थीं। वहीं जब अमिताभ बच्चन से एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया था कि रेखा और वो साथ किसी फिल्म में क्यों नजर आ रहे हैं। तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा था ‘हमारे पास कोई उपयुक्त कहानी नहीं आई है’। जिसके बाद उनसे पूछा गया था कि कोई अच्छी कहानी मिलने पर आप उनके साथ काम करना पसंद करेंगे तो उन्होंने कहा था ‘जी बिल्कुल’।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट