ताज़ा खबर
 

अमिताभ बच्चन-रेखा के ‘लव सीन’ पर तब जया बच्चन की आंखों से छलक आए थे आंसू, घर से जाने की दे दी थी चेतावनी

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की पर्सनल लाइफ को हमेशा से ही एक नाम ने काफी प्रभाविता किया है। वह नाम किसी और का नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा का है। रेखा और अमिताभ की लव स्टोरी के बारे में तो सभी अच्छी तरह से जानते हैं।

2016 में आई ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ किताब में अमिताभ और रेखा की पर्सनल लाइफ के कई पहलुओं के बारे में जिक्र किया गया है।

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन हैं। उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा से ही एक नाम से काफी प्रभावित रही है। वह नाम किसी और का नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा का है। रेखा और अमिताभ की लव स्टोरी के बारे में तो सभी अच्छे से जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं इन दोनों की लव स्टोरी से सबसे ज्यादा तकलीफ जया बच्चन को होती थी। जया बच्चन की कोशिश हमेशा यही रहती थी कि वो किसी भी तरह अमिताभ बच्चन को रेखा के करीब न जाने दें। लेकिन कई बार जया के समझाने के बाद भी जब अमिताभ बच्चन नहीं माने तो जया ने उन्हें चेतावनी दी कि अगर उन्होंने रेखा के साथ किसी भी तरह का रिश्ता रखा तो वह घर छोड़कर हमेशा के लिए चली जाएंगीं।

यहां तक कि जया बच्चन ने रेखा के साथ फिल्म करने के लिए भी अमिताभ को मना कर दिया। 2016 में आई ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ किताब में अमिताभ और रेखा की पर्सनल लाइफ के कई पहलुओं के बारे में जिक्र किया गया है। रेखा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ रिलीज हुई तो वो और बच्चन परिवार एक साथ प्रोजेक्शन रूम में बैठकर फिल्म का ट्रायल शो देख रहे थे। इसी दौरान जया सबसे आगे वाली पंक्ति में बैठी थीं। अमिताभ और उनके पैरेंट्स पीछे वाली लाइन में थे।

रेखा के मुताबिक, वह वहां से जया को ज्यादा अच्छी तरह से देख सकती थीं। जब फिल्म में अमिताभ और उनके बीच का लव सीन आया तो जया रोने लगीं। जया के चेहरे पर आंसुओं की धार साफ नजर आ रही थी। रेखा के साथ अमिताभ बच्चन की यह आखिरी फिल्म थी, जिसके बाद दोनों ही बड़े पर्दे पर कभी साथ नजर नहीं आए।

इस फिल्म के रिलीज होने के बाद ही अमिताभ ने अपने प्रोड्यूसरों से साफ कर दिया कि वह अब रेखा के साथ कभी काम नहीं करेंगे। हालांकि, इस विषय पर उन्होंने रेखा से कोई बात नहीं की। रेखा को जब उनके करीबियों ने बताया कि अमिताभ ने उनके साथ काम करने के लिए मना कर दिया है तो वह हैरान रह गईं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App