आइने में अपनी शक्ल देखी है? रेखा का मजाक उड़ाती थीं सहेलियां, सुपरस्टार बनने के बाद यूं था सबका रिएक्शन

रेखा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि अकसर उनकी सहेलियां उनका मजाक उड़ाती थीं और कहती थीं कि शक्ल देखी है आइने में?

rekha, rekha film, rekha bollywood films
रेखा को फिल्मों में लाने के लिए मां ने बोला था झूठ (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रेखा ने बतौर चाइल्ड ऐक्ट्रेस सिनेमा की दुनिया में कदम रखा था। यूं तो वह तेलुगू फिल्मों में नजर आ चुकी थीं, लेकिन हिंदी सिनेमा में उन्होंने फिल्म ‘सावन भादो’ से डेब्यू किया था। इसके बाद वह कई हिट फिल्मों में दिखाई दी थीं। लेकिन रेखा का यह सफर किसी संघर्ष से कम नहीं था, एक वक्त तो ऐसा भी था जब रेखा की सहेलियां हीं उनका मजाक उड़ाती थीं और उनके फिल्मों में काम करने की बात पर कहती थीं कि शक्ल देखी है अपनी।

रेखा ने इस बात का खुलासा सिमी गरेवाल के शो पर किया था। रेखा ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, “सावन भादो’ की सफलता के बाद मुझे बहुत खुशी हुई थी, क्योंकि सारी अटेंशन मुझे मिल रही थी। मेरी बहनें खुश थीं, मेरी मां बहुत खुश थीं। हम कार और घर खरीद सकते थे।”

रेखा ने अपने दोस्तों के बारे में बताते हुए कहा था, “और सबसे ज्यादा मजेदार तो यह कि मेरे स्कूल के दोस्तों को मुझसे बहुत जलन हो रही थी, क्योंकि मैं जब भी उनसे कहती थी कि कौन जानता है कि मैं कल एक स्टार बन जाऊंगी तो वो लोग कहती थीं, ‘अच्छा अपनी शक्ल देखी है आईने में?।’ जब फिल्म हिट हुई तो उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि वे क्या करें, उन्होंने कहा भी था कि भानू (रेखा) ने कर दिखाया।”

सिमी गरेवाल के शो पर ही रेखा ने बताया था कि वह कभी भी फिल्मों में नहीं आना चाहती थीं। हमेशा से उनका सपना एयर होस्टेस बनने का और उड़ने का था। हालांकि उनकी मां ने उन्हें झूठ बोलकर इस दुनिया में भेजा था। रेखा ने बताया था कि उनकी मां ने उनसे कहा था कि साउथ अफ्रीका में शूटिंग के दौरान उन्हें तरह-तरह के जानवर देखने को मिलेंगे, जिससे वह राजी हो गई थीं।

मशहूर ऐक्टर अन्नू कपूर ने अपने एक शो में बताया था कि सिनेमा में एंट्री करने के बाद रेखा को काफी कुछ झेलना पड़ा था। उन्हें नपा तुला खाना मिलता था, साथ ही कई बार ऐसे कॉस्ट्यूम और ज्वैलरी पहनने को मिलते थे, जिससे उन्हें एलर्जी हो जाती थी। हिंदी भाषा उन्हें अच्छे से नहीं आती थी, जिससे उन्हें लोगों के ताने भी सुनने पड़ते थे।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।