वह शाम अमिताभ संग बिताना चाहती थीं- Big B की खातिर रेखा ने छोड़ दी थी ‘कारनामा’ फिल्म, रंजीत ने सुनाया था किस्सा

रंजीत ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि रेखा ने अमिताभ बच्चन की खातिर ‘कारनामा’ छोड़ दी थी, क्योंकि वह अपनी शाम उनके साथ बिताना चाहती थीं।

rekha, amitabh bachchan
रेखा और अमिताभ बच्चन (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन और एक्ट्रेस रेखा ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। ‘मुकद्दर का सिकंदर’ से लेकर ‘सिलसिला’ तक में अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी को खूब पसंद भी किया जाता था। लेकिन साथ काम करते-करते दोनों अपने अफेयर को लेकर भी काफी चर्चा में रहने लगे थे। रेखा के लिए भी यह कहा जाता था कि वह अमिताभ बच्चन को पसंद करती थीं, और तो और उन्होंने एक्टर की खातिर फिल्म ‘कारनामा’ तक छोड़ दी थी। रेखा से जुड़ी इस बात का खुलासा एक्टर रंजीत ने रेडिफ डॉट कॉम को दिए इंटरव्यू में किया था।

बॉलीवुड एक्टर रंजीत अपनी डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म ‘कारनामा’ में रेखा को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन उनकी टाइमिंग के कारण वह रोल बाद में एक्ट्रेस फराह राज के पास चला गया था। इस सिलसिले में बात करते हुए रंजीत ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि रेखा शाम में कोई काम नहीं करना चाहती थीं।

रंजीत ने अपने बयान में अमिताभ बच्चन का जिक्र करते हुए कहा था, “सावन भादो’ के पहले शॉट से ही मैं और रेखा काफी अच्छे दोस्त थे। लेकिन ‘कारनामा’ फिल्म का पहला शेड्यूल शाम में रखा गया था। ऐसे में एक दिन रेखा ने मुझे कॉल किया और कहा कि क्या मैं शूटिंग सुबह की रख सकता हूं, क्योंकि वह अमिताभ बच्चन संग शाम बिताना चाहती थीं।”

रेखा के बारे में बात करते हुए रंजीत ने आगे कहा, “मैंने उन्हें मना कर दिया, जिससे उन्होंने फिल्म छोड़ दी, साथ ही साइनिंग एमाउंट भी लौटा दिया। मुझे फिल्म को रोकना पड़ा, दूसरी ओर धर्मेंद्र भी अपने बाकी कामों के साथ बिजी हो रहे थे। ऐसे में उन्होंने मुझे रेखा की जगह फिल्म में अनिता राज को लेने की सलाह दी। हालांकि बाद में वह फिल्म फराह, किमी काटकर और विनोद खन्ना के साथ बनी।”

बता दें कि रेखा ने कभी भी अपने इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन से अफेयर की बात को नहीं कबूला। एक्ट्रेस सिमी गरेवाल ने भी रेखा से सवाल किया था कि क्या वह अमिताभ बच्चन को पसंद करती थीं। इसपर एक्ट्रेस का कहना था कि कैसा बकवास सवाल है ये। दूसरी ओर अमिताभ बच्चन ने भी रेखा संग अफेयर की बात से साफ इंकार किया था।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।