जब राज बब्बर से टूटा रेखा का रिश्ता! नंगे पांव मुंबई की सड़कों पर दौड़ गई थीं एक्ट्रेस, पढ़ें पूरा किस्सा

राज बब्बर की पत्नी और एक्ट्रेस स्मिता पाटिल का निधन 1986 में हुआ। बच्चे को जन्म देने के दौरान कॉम्प्लिकेशन्स के चलते स्मिता ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। इस गम को राज बब्बर भूल नहीं पा रहे थे।

Rekha, Raj Babbar, Rekha Relationship, Rekha Raj Babbar Breakup, Rekha relationships, Raj Babbar,
राज बब्बर और रेखा (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

रेखा और अमिताभ बच्चन के अफेयर की तो खूब चर्चा रही है। वहीं एक वक्त आया जब रेखा का नाम एक्टर राज बब्बर से भी जुड़ा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक रेखा और राज बब्बर की कहानी तब शुरू हुई जब राज बब्बर की पत्नी स्मिता पाटिल का निधन हो गया। ये वो वक्त था जब राज बब्बर पूरी तरह से अकेले पड़ गए थे। राज बब्बर की पत्नी और एक्ट्रेस स्मिता पाटिल का निधन 1986 में हुआ। बच्चे को जन्म देने के दौरान कॉम्प्लिकेशन्स के चलते स्मिता ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। इस गम को राज बब्बर भूल नहीं पा रहे थे।

तभी राज बब्बर की जिंदगी में रेखा ने दस्तक दी। उस वक्त रेखा भी एक दर्द से गजर रही थीं। कहा जाता है कि उस वक्त रेखा का अमिताभ बच्चन से ब्रेकअप हुआ था जिसक बाद वो भी टूटी हुई थीं। ऐसे में दो टूटे हुए दिल मिले। धीरे धीरे दोनों की मुलाकातें बढ़ने लगीं। बाद में 80 के दशक में इस जोड़ी की काफी चर्चा होने लगी।

स्मिता पाटिल राज बब्बर की दूसरी पत्नी थीं। वहीं राज ने 1975 में नादिरा बब्बर से शादी की थी। अब जब रेखा के साथ राज के अफेयर के चर्चे थे तो रेखा ने उन्हें शादी के लिए अप्रोच किया। रेखा से जुड़ा ऐसा ही एक किस्सा है जब मुकेश अग्रवाल से शादी कर सीधे रेखा हेमा मालिनी के घर पहुंची थीं। ये देख कर हेमा चौंक गई थीं।

पर राज बब्बर रेखा से शादी करने के लिए तैयार नहीं थे। वहीं इस बात पर रेखा से उनकी लड़ाई हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक- रेखा को उस वक्त राज बब्बर ने कह दिया था कि वह अपनी पहली पत्नी के पास जाना चाहते हैं। ये सुनते ही रेखा राज बब्बर से बेहद खफा हो गईं। ऐसे ही एक बार रेखा अमिताभ बच्चन और जया बच्चन से बुरी तरह नाराज हो गई थीं। जानिए किस्सा

इस बात को सुनने के बाद रेखा राज के सामने से चली गईं। उस वक्त उन्होंने चप्पल भी नहीं पहनी थी और वह वहीं से भाग कर सड़क पर आ गईं और दौड़ते हुए घर जाने लगीं। आईबीटाइम्स के मुताबिक उस वक्त जिन लोगों ने रेखा को मुंबई के भीड़भाड़ वाले इलाके में भागते हुए देखा उन्होंने इस बारे में बताया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक राज बब्बर ने एक बार रेखा से अपने रिलेशनशिप की बात को स्वीकारा भी था। उन्होंने अपने स्टेटमेंट में कहा था- ‘हां रेखा ने उस तरह से मेरी मदद की थी जैसे हालातों में मैं था। रेखा भी अपने लंबे रिलेशनशिप के टूटने के बाद बिखरी हुई थीं। वह भी उस दुख से बाहर निकलना चाहती थीं। मेरी भी ऐसी ही हालत थी। उस वक्त हम दोनों साथ में काम भी कर रहे थे। ऐसे में हम दोनों एक दूसरे के इमोशनल सपोर्ट बन कर उभरे थे। क्योंकि हम एक दूसरे की परेशानी और दुख को समझ पा रहे थे।’

राज ने आगे ये भी कहा था- ‘मैं रेखा के साथ इंवॉल्व नहीं हुआ था जितना कि मैं स्मिता के साथ प्यार में था। वैसी बात नहीं थी। हालांकि मैं ये भी नहीं कह सकता कि हम सिर्फ दोस्त ही थे। मेरे मन में उनके लिए हमेशा अलग फीलिंग्स थीं।’

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।