ताज़ा खबर
 

जिस पुजारी ने आधी रात मंदिर खोलकर कराई थी रेखा की शादी उसे क्यों हटा दिया गया था? जानिये वजह

मुकेश और रेखा ने मंदिर के जूनियर पुजारी संजय को जगाया और कहा कि वो शादी करना चाहते हैं। शाम की आरती के बाद मंदिर खोलने पर मनाही थी और...

rekha, rekha marriage, rekha husbandरेखा की शादी बस कुछ महीने ही चल पाई थी (Photo-Indian Express Archive)

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार रेखा की निजी ज़िंदगी किसी ट्रेजेडी से कम नहीं है। उनकी शादीशुदा जिंदगी तो बिलकुल एक फिल्म सरीखी है। एक बिजनेसमैन से मुलाकात और कुछ ही दिनों में अचानक शादी फिर शादी के कुछ महीनों बाद ही पति की आत्महत्या- बेहद ही ट्रैजिक कहानी रही रेखा के शादी की। रेखा और मुकेश अग्रवाल को मिले अभी एक महीने ही हुए थे और दोनों ने शादी कर मन बना लिया। रात के 10 बज रहे थे और दोनों मंदिर की तलाश में निकल गए जहां वो शादी कर सकें। वो मुक्तेश्वर देवालय नामक मंदिर में पहुंचे। रात हो चुकी थी इसलिए मंदिर बंद हो चुका था और पुजारी सो चुके थे।

रेखा की जीवनी ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ में यासिर उस्मान इस घटना के बारे में लिखते हैं कि मुकेश ने मंदिर के जूनियर पुजारी संजय को जगाया और कहा कि वो शादी करना चाहते हैं। शाम की आरती के बाद मंदिर खोलने पर मनाही थी और रात को शादी करवाना भी मना था लेकिन रेखा को देख पुजारी मना नहीं कर सका।

मंदिर के पुजारी संजय ने मंदिर के नियमों के विरुद्ध जाकर दोनों की शादी करवा दी। यासिर उस्मान के मुताबिक, मंदिर के नियम तोड़ने के कारण पुजारी को मंदिर से निकाल दिया गया।

रेखा की प्रोफेशनल लाइफ भी कभी आसान नहीं रही। जब वो फ़िल्मों में आईं तो उनकी वेशभूषा  और रंगरूप को लेकर कई बातें की गईं। शशि कपूर ने तो उन्हें फूहड़ और काली तक कह दिया था और कहा था कि ये बॉलीवुड में कभी टिक नहीं पाएगी। लेकिन कुछ ऐसे लोग भी थे जो रेखा की प्राकृतिक खूबसूरती के कायल थे।

 

पुराने दौर की मशहूर अभिनेत्री मीना कुमारी ने एक बार रेखा से कहा था, ‘तुम नमकीन हो और नमकीन चीज़ों का स्वाद हमेशा ज्यादा याद रहता है।’ मीना कुमारी की यह बात बिलकुल सही साबित हुई और रेखा आज सबके दिलों पर राज करतीं हैं।

 

रेखा की बढ़ती उम्र का उनकी खूबसूरती पर कोई असर नहीं दिखता और वो आज भी अपनी नजाकत से सबका दिल जीत लेती हैं। 66 साल की रेखा अपने दिल में कई दर्द छुपाए हमेशा मुस्कुराती हुई स्पॉट होती हैं।

Next Stories
1 मोदी सत्ता के लिए सीख है, ये भारत के ट्रांसफॉर्मेशन का दौर- शत्रुघ्न सिन्हा ने किसानों के प्रति जताई चिंता तो बोले पुण्य प्रसून बाजपेयी
2 जींस टी-शर्ट पहनकर गई तो कहा गया कि ये पहनोगी तो वोट नहीं मिलेंगे- ममता की सांसद ने पूछा था- इतने जजमेंटल क्यों हो गए लोग
3 तुम हमेशा सस्ती ही रहोगी- IT रेड पर तापसी पन्नू ने कहा कि नहीं हूं इतनी सस्ती तो बोलीं कंगना रनौत
आज का राशिफल
X