ताज़ा खबर
 

जब तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीव रेड्डी ने रेखा से पूछा- आप मांग में सिंदूर क्यों लगाती हैं? एक्ट्रेस ने दिया था ऐसा जवाब

रेखा की मांग में सिंदूर देखकर ऋषि और नीतू की शादी में मौजूद सभी लोग आश्चर्यचकित हो गए थे। इतना ही नहीं सभी कैमरों का फोकस ऋषि कपूर और नीतू से रेखा पर शिफ्ट हो गया था।

rekha amitabh bachchan love story, rekha amitabh bachchan jaya bhaduri,रेखा की मांग में सिंदूर देखकर ऋषि और नीतू की शादी में मौजूद सभी लोग आश्चर्यचकित हो गए थे।

बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा कल (10 अक्टूबर) 66 वर्ष की हो गईं। सैकड़ों सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी रेखा ने लंबे समय तक बॉलीवुड पर राज किया है। फिल्मों में अपनी अदायगी के अलावा वह निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों में रही हैं। मांग में सिंदूर, अमिताभ बच्चन के साथ अफेयर, पति मुकेश अग्रवाल की आत्महत्या के कारण रेखा खूब चर्चा में रहीं।

यासिर उस्मान ने रेखा के जीवन पर लिखी अपनी किताब ‘रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी’ में कहा है एक बार देश के तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीवा रेड्डी ने भी रेखा से उनकी मांग में सिंदूर को लेकर सवाल पूछा था। यासिर उस्मान ने अपनी किताब में लिखा है, 1982 में ‘उमराव जान’ फिल्म में अभिनय को लेकर रेखा को नेशनल फिल्म अवॉर्ड (बेस्ट एक्ट्रेस) से नवाजा गया था। नेशनल फिल्म फेस्टिवल कार्यक्रम में देश के तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीवा रेड्डी भी मौजूद थे। कार्यक्रम में उन्होंने रेखा से पूछा था कि आप मांग में सिंदूर क्यों लगाती हैं ? तब अभिनेत्री रेखा ने तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीवा रेड्डी के सवाल का ज़वाब देते हुए कहा था कि जिस शहर से मैं आती हूं, वहां सिंदूर लगाना फैशन है।

दरअसल रेखा की मांग में सिंदूर का मामला उस समय चर्चा में आया था जब वो 1980 में अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर पहुंची थीं। इस वाकये का अपनी किताब में जिक्र करते हुए यासिर उस्मान ने लिखा है, रेखा की मांग में सिंदूर देखकर ऋषि और नीतू की शादी में मौजूद सभी लोग आश्चर्यचकित हो गए थे। इतना ही नहीं सभी कैमरों का फोकस ऋषि कपूर और नीतू से रेखा पर शिफ्ट हो गया था।

बता दें, इन दिनों अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर की खबरें भी खूब जोरों पर थीं। इस शादी में अमिताभ बच्चन भी अपनी पत्नी जया बच्चन के साथ मौजूद थे। आरके स्टूडियो में आयोजित शादी समारोह में रेखा लगातार अमिताभ की ओर देख रही थीं जो उस समय फिल्म निर्देशक मनमोहन देसाई से बातचीत कर रहे हैं।

पति के आत्महत्या करने के बाद वैंप कहा गयाः पति मुकेश अग्रवाल के आत्महत्या करने के बाद रेखा को वैंप तक कहा गया था। मुकेश ने रेखा के दुपट्टे से फांसी लगा ली थी। मुकेश की आत्महत्या के बाद गुस्साए लोगों ने रेखा की फिल्म ‘शेषनाग’ के पोस्टर पर कालिख तक पोत दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 किताब में दावा- राजीव गांधी सरकार में दखल देते थे अमिताभ बच्चन, पीएम तक पहुंची थी शिकायत!
2 आनंद महिंद्रा ने मांगा इस फोटो का कैप्शन, लोगों ने किए मज़ेदार कमेंट्स
3 कभी करते थे सेल्समैनी फिर बॉलीवुड में आज़माया हाथ; दिलचस्प है VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी की कहानी
ये पढ़ा क्या?
X