ताज़ा खबर
 

जब ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में माथे पर सिंदूर लगाकर पहुंची थीं रेखा, जया बच्चन के सामने करने लगीं बिग बी से गुफ्तगू

रेखा - द अनटोल्ड स्टोरी एक ऐसी किताब होगी जो रेखा की ज्यातीय जिंदगी और अमिताभ बच्चन के साथ उनके रिश्तों से जुड़ी तमाम बातों को सामने लाएगी।
Author नई दिल्ली | April 21, 2017 17:06 pm
उमराव जान में अभिनय के लिए रेखा को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। (Express archive photo)

बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा की जिंदगी से जुड़े बहुत से राज बहुत जल्द उजागर होने वाले हैं। रेखा – द अनटोल्ड स्टोरी एक ऐसी किताब होगी जो रेखा की ज्यातीय जिंदगी और अमिताभ बच्चन के साथ उनके रिश्तों से जुड़ी तमाम बातों को सामने लाएगी। एवरग्रीन ब्यूटी रेखा असल जिंदगी में बहुत शांत रहती हैं और मीडिया से बहुत कम घुलती मिलती हैं। उनके बारे में कई सवाल ऐसे हैं जिनके जवाब अब तक किसी के पास नहीं हैं। फैन्स तमाम चीजों के बारे में जानना चाहते हैं और बहुत संभव है कि इस किताब में इन सवालों के जवाब शामिल हों। किताब के एक हिस्से में लेखक ने खुलासा किया है कि किस तरह रेखा ने ऋषि कपूर की शादी की सालगिरह के मौके पर सिर में सिंदूर लगा कर सभी को हैरान कर दिया था। इसी कार्यक्रम में रेखा ने अचानक से जाकर अमिताभ से बात करने लगी थीं जिससे जया बच्चन का पारा सातवें आसमान पर था।

इतना ही नहीं 1978 में छपे स्टारडस्ट मैगजीन के एक इंटरव्यू के मुताबिक ऐसे कुछ वाकयों के बाद जया बच्चन ने अमिताभ को रेखा के साथ कोई भी फिल्म करने से मना कर दिया था। रेखा ने भी अमिताभ के उनके साथ एक भी फिल्म नहीं करने के लिए जया को जिम्मेदार माना था। डीएनए की एक रिपोर्ट के मुताबिक रेखा ने कहा- एक अवॉर्ड शो में जब मैंने कुछ लाइनें पढ़ी तो सभी को लगा कि यह उनके (अमिताभ) के लिए थीं लेकिन ऐसा नहीं था यह असल में उसके (जया बच्चन) के लिए थीं। आपको लगता है कि आप दिक्कत में हो लेकिन आप यह नहीं समझ पा रहे हो कि मेरी परेशानी बहुत ज्यादा है। आपकी हर नजर कातिलाना है, लेकिन आप यह नहीं देख पाते कि मेरे जिगर के घाव आपकी नजर से ज्यादा गहरे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक रेखा ने कहा- एक बार मैं पूरे बच्चन परिवार को प्रोजेक्शन रूम से देख रही थी, वे लोग फिल्म मुकद्दर का सिकंदर देखने के लिए आए हुए थे। जया अगली पंक्ति में बैटी हुई थीं और उनके माता-पिता पिछली पंक्ति में थे। वह उन्हें उतना साफ नहीं देख सकते थे जितना साफ मैं देख पा रही थी। मैंने देखा कि हमारे लव सीन्स के दौरान किस तरह उनकी आंखों से आंसू छलक रहे थे। तकरीबन एक हफ्ते बाद उन्होंने अपने प्रोड्यूसर्स से कहा कि अब वह मेरे साथ काम नहीं करेंगे। हालांकि उन्होंने मुझसे खुद कुछ भी नहीं कहा। जब मैंने उनसे इस बारे में सवाल करने की कोशिश की तो उन्होंने कहा- मैं इस बारे में एक शब्द भी नहीं कहूंगा, इसलिए मुझसे कुछ भी मत पूछो। अब इन सब वाकयों के करीब 30 साल बाद इनसे जुड़ी हकीकत सामने आने जा रही है। रेखा – द अनटोल्ड स्टोरी का दर्शकों को बेसब्री से इंतिजार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.