ताज़ा खबर
 

मुकेश अग्रवाल से शादी कर सीधे हेमा मालिनी के घर पहुंची थीं रेखा, देख चौंक गई थीं ‘ड्रीम गर्ल’, धर्मेंद्र की मौजूदगी में कह दी थी ऐसी बात

दिल्ली के बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से रेखा की शादी का किस्सा भी दिलचस्प है। दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी। खुद रेखा ने ही...

Rekha Inside Life Story, Rekha, Hema Malini, Hema Malini house,रेखा और हेमा मालिनी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

अभिनेत्री रेखा की जिंदगी एक पहेली की तरह रही है। खासकर उनकी निजी जिंदगी को लेकर तमाम तरह की बातें कही जाती हैं। पति मुकेश अग्रवाल के सुसाइड के बाद भी रेखा पर तमाम तरह के इल्जाम लगाए गए, लेकिन उन्होंने कभी इस पर खुलकर कुछ नहीं कहा। दिल्ली के बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से रेखा की शादी का किस्सा भी दिलचस्प है।

दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी। खुद रेखा ने ही पहली बार मुकेश को फोन किया था। उसके बाद दोनों के बीच बातचीत और मुलाकात का सिलसिला शुरू हुआ। 4 मार्च 1990 को मुकेश रेखा से मिलने मुंबई पहुंचे और उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर दिया। रेखा शादी के लिए तैयार भी हो गईं।

मुकेश चाहते थे दीप्ति नवल के घर जाएं, लेकिन रेखा नहीं हुईं तैयार: दोनों ने मंदिर में साधारण तरीके से शादी का फैसला लिया और उसी दिन जुहू के एक मंदिर में रात करीब 10.30 बजे सात फेरे ले लिए। शादी के बाद मुकेश चाहते थे कि दोनों दीप्ति नवल के घर जाएं जो उनकी (मुकेश की) करीबी दोस्त थीं, लेकिन रेखा ने कहा कि हेमा मालिनी के घर चलना चाहिए। हेमा और रेखा दोनों दक्षिण से ताल्लुक रखते थे और एक दूसरे के सुख-दुख के साथी थे।

मुकेश को देखकर क्या बोलीं हेमा मालिनी? : रेखा और मुकेश हेमा मालिनी के घर पहुंचे। वहां उनके पति धर्मेंद्र भी मौजूद थे। वरिष्ठ पत्रकार और लेखक यासिर उस्मान अपनी किताब ‘रेखा: कैसी पहेली जिंदगानी’ में लिखते हैं कि जैसे ही हेमा मालिनी की नजर मुकेश पर पड़ी उन्होंने रेखा के कान में बुदबुदाते हुए कहा कि अब मुझसे यह मत कहना कि तुमने इस आदमी से शादी कर ली है। रेखा ने हां में जवाब दिया तो हेमा का अगला सवाल था, क्या यह बहुत अमीर है? हालांकि रेखा इस पर कुछ नहीं बोलीं।

आपको बता दें कि शादी के 8 महीनों के अंदर ही मुकेश अग्रवाल ने दिल्ली स्थित अपने घर में सुसाइड कर लिया था। उस वक्त रेखा और उनके बीच सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा था। मुकेश के सुसाइड के लिए उनके परिवार और तमाम बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने रेखा को ही जिम्मेदार ठहराया। एक वर्ग ने उनका बायकॉट भी कर दिया था।

क्या बोली थीं रेखा? : लंबे वक्त बाद सिम्मी ग्रेवाल को दिए एक इंटरव्यू में रेखा ने कहा था कि मुकेश का सुसाइड उनके लिए शॉकिंग था। उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा ही नहीं हुआ कि मुकेश ऐसा कोई कदम उठा सकते हैं। रेखा ने यह भी कहा था कि पिता की तरह पति शब्द भी उनके लिए एक एलियन की तरह है।

 

Next Stories
1 ट्रैक्टर किसानों का टैंक, कार से नहीं चलता आंदोलन- राकेश टिकैत ने किसान आंदोलन को चलाने के लिए दिया नया फार्मूला
2 जब जेल में बंद थे अमर सिंह तो रवीना टंडन के अंकल ने सब कुछ गिरवी रख कराई थी जमानत, अमिताभ ने पूछा भी नहीं था
3 चुनावी राज्य में ये पोस्टर चस्पा हो जाएं, रिजल्ट खुद आ जाएगा- BJP का चुनावी पोस्टर शेयर कर बोले पुण्य प्रसून बाजपेयी तो आने लगे ऐसे कमेंट
कोरोना और चुनावः
X