ताज़ा खबर
 

सैफ अली खान ने साझा कीं शशि कपूर से जुड़ी यादें, चौथे में बिलख कर रोईं रेखा

इस दुख की घड़ी में पूरा बॉलीवुड शोक में था। हेमा मालिनी, फरीदा जलाल, जितेंद्र कपूर, प्रेम चोपड़ा और रेखा शशि कपूर के चौथे पर पहुंचे।

Author Updated: December 13, 2017 12:36 PM
सैफ अली खान ने शशि कपूर को याद करते हुए अपने और शशि कपूर के कुछ किस्से साझा किए।

सात दिसंबर को हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार शशि कपूर का चौथा हुआ। शोकसभा में बॉलीवुड के कई सितारे पहुंचे। इनमें हेमा मालिनी, फरीदा जलाल, जितेंद्र कपूर, प्रेम चोपड़ा और रेखा भी शामिल थीं। रेखा भावनाओं पर काबू नहीं रख सकीं और बिलख पड़ीं। उन्‍होंने शशि कपूर के साथ कई फिल्में की हैं। सुहाग, दो हमसफर, नीयत और कलियुग काफी चर्चित फिल्में रहीं। वहीं कपूर खानदान के दामाद सैफ अली खान ने भी शशि कपूर से जुड़ी कुछ यादों को साझा किया।

डेकेन क्रोनिकल के अनुसार डीएनए की छपी रिपोर्ट के मुताबिक, एक बार सैफ अली खान अपनी मम्मी शर्मीला टैगौर के साथ उनकी फिल्म के सेट पर गए। तब उनकी उम्र सिर्फ 3 साल थी। सैफ कहते हैं कि सामने शूटिंग चल रही थी जिसमें शशि कपूर और विलेन के बीच फाइटिंग सीन चल रहा था। इस फाइटिंग सीन में शशि कपूर को विलेन के हाथों काफी पिटता हुआ दिखाया जा रहा था। ऐसे में सैफ को ये पसंद नहीं आया। तभी सैफ शशि कपूर को बचाने जा पहुंचे। वहीं छोटे से सैफ ने विलेन को (बम) पर मारना शुरू कर दिया। ये देख वहां सबने छोटे सैफ को समझाने की कोशिश की कि ये सब फिल्म की शूटिंग का हिस्सा है। तब शशि कपूर ने सैफ अली खान को इस बारे में प्यार से समझाया कि हम चाहते हैं कि लोग इस दृश्य को असली समझें, ये शूट का हिस्सा है।

वहीं सैफ ने यह भी बताृया कि शशि कपूर अक्सर उनके यहां डिनर पर आया करते थे। सैफ को शशि कपूर के साथ ड्रिंक करना बहुत पसंद था। बता दें, शशि कपूर का किडनी की बीमारी के चलते 4 दिसंबर को मुंबई के कोकिलाबेन अस्‍पताल में निधन हो गया था। वह लंबे समय से बीमार थे। उनके बड़े भाई और अभिनेता शम्‍मी कपूर का भी किडनी की बीमारी की वजह से ही निधन हुआ था। पूरे राजकीय सम्मान के साथ शशि कपूर का मुंबई में अंतिम संस्कार हुआ।

शशि कपूर को श्रद्धांजलि देते हुए मुंबई पुलिस ने भी उन्हें याद किया। मुंबई पुलिस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शशि कपूर के लिए कुछ ऐसा लिखा कि देखते ही देखते लोगों का दिल जीत लिया। दरअसल मंगलवार को शशि कपूर के अंतिम संस्कार से पहले मुंबई पुलिस ने ट्वीट करते हुए लिखा- अच्छे और बुरे के बीच की यह दीवार सदियों तक यूं ही खड़ी रहेगी।

मुंबई पुलिस ने भी अपने इस ट्वीट में शशि कपूर की एक तस्वीर भी पोस्ट की। ये तस्वीर शशि कपूर की सुपरहिट फिल्म दीवार की है। इस फिल्म में शशि कपूर ने इंस्पेक्टर रवि वर्मा का किरदार निभाया था। इस तस्वीर पर मुंबई पुलिस ने लिखा- रवि वर्मा की याद में, पर्दे पर एक सच्चे पुलिसवाले का बेंचमार्क।

 


Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दिल्ली में रिसेप्शन से पहले यहां अपना हनीमून मनाएंगे विराट कोहली और अनुष्का शर्मा
2 क्या अपनी शादी के लिए अनुष्का शर्मा ने उधार में मांगे थे दीपिका पादुकोण से झुमके?
3 मशरूम से लेकर रबड़ी तक, जानिए विराट-अनुष्‍का की शादी में मेहमानों ने किन पकवानों का लिया स्‍वाद