ताज़ा खबर
 

रेखा राज्यसभा में क्या पहुंची बन गईं मीडिया की हॉट खबर!

मशहूर अभिनेत्री एवं राज्यसभा में मनोनीत सदस्य रेखा बुधवार को मौजूदा बजट सत्र में पहली बार सदन में पहुंची। हल्के क्रीम कलर की साड़ी पहने रेखा शून्यकाल के दौरान सदन में आईं और मनोनीत सदस्यों वाली पंक्ति में बैंठ गईं। उन्होंने मनोनीत सदस्य अनु आगा, अशोक गांगुली और एचके दुआ से कुछ देर बात भी […]
Author March 19, 2015 11:16 am
रेखा बजट सत्र में पहली बार राज्यसभा पहुंची

मशहूर अभिनेत्री एवं राज्यसभा में मनोनीत सदस्य रेखा बुधवार को मौजूदा बजट सत्र में पहली बार सदन में पहुंची। हल्के क्रीम कलर की साड़ी पहने रेखा शून्यकाल के दौरान सदन में आईं और मनोनीत सदस्यों वाली पंक्ति में बैंठ गईं।

उन्होंने मनोनीत सदस्य अनु आगा, अशोक गांगुली और एचके दुआ से कुछ देर बात भी की। करीब दस मिनट सदन में रहने के बाद शून्यकाल खत्म होते ही वह सदन से चली गईं।

इससे पहले, वह पिछले शीतकालीन सत्र में एक बार सदन में आईं थीं। राज्यसभा में 2012 में मनोनीत होने के बाद रेखा कुल दस सत्रों में भाग ले चुकी हैं।

गत वर्ष रेखा और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की सदन में उपस्थिति को लेकर मुद्दा उठा था। तब आसन से यह सवाल भी पूछा गया था कि क्या इन्होंने सदन से अनुपस्थित रहने की अनुमति मांगी है।

कुछ सदस्यों ने यह आरोप भी लगाया था कि ये लोग सदन में भाग नहीं लेकर उसका अपमान कर रहे हैं। संविधान के प्रावधानों के अनुसार, कोई सदस्य संसद के किसी भी सदन में 60 दिन तक अनुपस्थित रहता है, तो उसकी सीट रिक्त मान ली जाती है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.